×

Nobel विजेता ने जताया भरोसा- जल्द खत्म होने वाली है Corona त्रासदी

Nobel विजेता ने जताया भरोसा- जल्द खत्म होने वाली है Corona त्रासदी

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) नामक भयंकर महामारी की चपेट में है। विश्व की अधिकांश आबादी लॉक डाउन के दौर से गुजर रही है। लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं। हर तरफ भय और अनिश्चितता का माहौल है। इस बीच नोबल पुरस्कार विजेता (Nobel Prize Winner) और स्टैनफोर्ड बायोफिजिसिस्ट माइकेल लेविट ने जल्द ही कोरोना त्रासदी खत्म होने का भरोसा जताया है। लेविट के मुताबिक कोरोना वायरस से जितना बुरा होना था, वह हो चुका है और अब धीरे-धीरे हालात सुधरेंगे।


एक मशहूर अखबार से बातचीत के दौरान लेविट ने कहा कि सली स्थिति उतनी भयावह नहीं है जितनी आशंका जताई जा रही है। हर तरफ डर और चिंता के माहौल में लेविट का ये बयान काफी सुकून देने वाला है। कोरोना वायरस की महामारी के इस दौर में उनका बयान इस वजह से अहम हो जाता है क्योंकि उन्होंने चीन में कोरोना वायरस से उबरने को लेकर उनकी भविष्यवाणी सही साबित हुई है। गौरतलब है कि हेल्थ एक्सपर्ट्स की तरफ से इस बात का दावा किया जा रहा था कि चीन को कोरोना वायरस पर काबू पाने में लंबा वक्त लग जाएगा लेकिन लेविट ने इस बारे में बिल्कुल सही आकलन लगाया था। लेविट ने फरवरी माह में इस विषय पर लिखा था कि हर दिन कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है।

इससे यह साबित होता है कि अगले सप्ताह में कोरोना वायरस से होने वाली मौत की दर घटने लगेगी। लेविट द्वारा की गई इस भविष्यवाणी के अनुसार हर दिन मौतों की संख्या में कमी आने लगी। दुनिया के अनुमान से उलट चीन जल्द ही अपने पैरों पर फिर से उठकर खड़ा हो गया। दो महीने के लॉकडाउन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत भी खुलने वाला है। ऐसे में लेविट द्वारा त्रासदी समाप्त होने की बात कहना लोगों के लिए कुछ सुकून देने वाला है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है