×

गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ दोफाड़, सुंदरनगर में चुनी गई कार्यकारिणी शिमला में भंग

गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ दोफाड़, सुंदरनगर में चुनी गई कार्यकारिणी शिमला में भंग

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ दोफाड़ हो गया है। वीरवार को सुंदरनगर में चुनी महासंघ की कार्यकारिणी आज शिमला में हुई महासंघ की आम सभा में भंग कर दी गई है। साथ ही महासंघ के दस जिलों के प्रधानों और महासचिवों की मौजूदगी में निदेशालय इकाई के प्रधान अश्वनी ठाकुर को प्रदेश महासंघ का नया अध्यक्ष चुना गया। विनोद चौहान को महासचिव, कमल ठाकुर को कोषाध्यक्ष और दयानंद को अतिरिक्त महासचिव चुना गया। महासंघ दोफाड़ होने के बाद अब दोनों गुट एक-दूसरे की कार्यकारिणी को असंवैधानिक करार दे रहे हैं। दो दिनों के दौरान हुए इस घटनाक्रम से गैर शिक्षकों के बीच राजनीति गरमा गई है।

आज शिमला में गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ की आम सभा हुई

वीरवार को सुंदरनगर में महासंघ के चुनावों के बाद आज राजधानी शिमला में गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ की आम सभा हुई।  इसमें दस जिलों के प्रधान-महासचिव सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। इसमें किन्नौर और लाहुल-स्पीति को छोड़कर अन्य दस जिलों के प्रधान-महासचिव सहित अन्य पदाधिकारी, निदेशालय के कर्मचारी मौजूद रहे। इस दौरान अध्यक्ष त्रिलोक ठाकुर और महासचिव मुनीष गुलेरिया के खिलाफ अविश्वास लाकर दोनों को पद से हटा दिया गया। वीरवार को सुंदरनगर में चुनी गई नई कार्यकारिणी, जिसमें रविंद्र मेहता को अध्यक्ष चुना गया, को भी रद कर दिया। कहा गया कि त्रिलोक ठाकुर और मुनीष गुलेरिया को उनकी संगठन के प्रति निष्क्रियता के चलते हटाया जाना जरूरी है। सुंदरनगर में चंद कर्मचारियों की ओर से नई कार्यकारिणी बनाने का आरोप लगाया और कार्यकारिणी को भंग कर दिया। आम सभा में अश्वनी ठाकुर को महासंघ का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा गया। इसे सर्वसम्मति से मंजूर किया। इस अवसर पर श्रमिक कल्याण बोर्ड के चेयरमैन सुरेंद्र ठाकुर भी मौजूद रहे। उन्होंने महासंघ के समानांतर गुट से मुख्य धारा में लौटने की अपील की।

क्या कहते हैं नए अध्यक्ष

गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ के नए अध्यक्ष अश्वनी ठाकुर ने कहा है कि शुक्रवार को महासंघ की आम सभा में बीते रोज सुंदरनगर में चुनी गई कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। सुंदरनगर में हारे हुए लोगों ने कार्यकारिणी बनाई थी। उन्होंने सुंदरनगर में कार्यकारिणी बनाने वालों से भी लौटने का आह्वान किया।

रविंद्र मेहता ने यह कहा

सुंदरनगर में वीरवार को गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ के राज्य अध्यक्ष चुने गए रविंद्र मेहता ने कहा कि शिमला में शुक्रवार को चुनी गई नई कार्यकारिणी असंवैधानिक है। त्रिलोक ठाकुर गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष थे। वीरवार को सुंदरनगर में हुई आम सभा में त्रिलोक ठाकुर ने अपने पद से इस्तीफा दिया। इसके बाद चुनाव हुए।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है