Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

इस देश की पीएम ने बर्थडे पार्टी कर तोड़ा कोरोना का नियम, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

पहले ही माफी मांग चुकी है पीएम , पुलिस ने संदेश देने के लिए उठाया यह कदम

इस देश की पीएम ने बर्थडे पार्टी कर तोड़ा कोरोना का नियम, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

- Advertisement -

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण ( Corona infection) से निपटने के लिए हर देश ने गाइडलाइन जारी की है। जो व्यक्ति इस नियमों को तोड़ता है उसको जुर्माना भी भरना पड़ रहा है। हमारे देश की बात कुछ और है, यहां पर कई भीड़ भाड़ वाली जगहों पर हर रोज लोग नियम तोड़ते हैं। जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहीं पर नेता और जनता नियम व कायदे- कानून को एक तरफ रख लेते हैं। चुनावी रैलियों में जुटी भीड़ पर शायद ही कोई नियम कायदा लागू होता हो। लेकिन एक देश ऐसा भी जहां पर पीएम( PM) को कोरोना का नियम तोड़ने पर जुर्माना भरना पड़ रहा है। वह देश के नार्वे। दरअसल नॉर्वे में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है और इसे देखते हुए वहां का प्रशासन अलर्ट है। अभी तक 1,01,960 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। यहां पर कोरोना के नियम तोड़ने वालों पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है।


यह भी पढ़ें: कोरोना का आतंक : Delhi में सभी स्कूल बंद, AIIMS में 30 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव

हुआ यूं कि नॉर्वे की पीएम एर्ना सोलबर्ग ( Norway’s PM Erna Solberg)ने पिछले माह अपने 60 वें जन्मदिन पर परिवार के 13 सदस्यों के साथ पार्टी की थी। जबकि कोरोना की गाइडलाइन ( Guideline)के अनुसार सिर्फ 10 लोगों के किसी भी समारोह में शामिल होने की इजाजत है। साथ ही आरोप यह भी है कि इस पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing)का पालन भी नहीं किया गया था। इस सभी को देखते हुए नॉर्वे पुलिस ने पीएम पर 20 हजार नार्वे क्राउंस यानी करीब 1,75,648 रुपए का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना वैक्सीन की कमी! महाराष्ट्र-ओडिशा-दिल्ली ने किया कमी का दावा

पीएम हालांकि पार्टी आयोजित करने के लिए पहले ही माफी मांग चुकी है। पुलिस ऐसे मामलों में जुर्माना नहीं लगाती है लेकिन चूंकि ये मामला सरकार के मुखिया से जुड़ा है और नियमों का उल्लंघन उन्होंने किया है तो लोगों को संदेश देने के लिए जुर्माना लगाया जा रहा है। इसके पीछे मकसद यह है कि नियम तोड़ने पर सबके खिलाफ कार्रवाई होगी। नॉर्वे पुलिस के अनुसार कानून सबसे लिए बराबर है, जो नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इस संबंध में पीएम आफिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। भारत में कोरोना के नियम तोड़ने वाले शायद इस देश से कुछ सबक ले सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है