Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

IPL का आयोजन नहीं करने से होगा 4000 करोड़ का नुकसान; कटेगी सभी Cricketers की सैलरी!

IPL का आयोजन नहीं करने से होगा 4000 करोड़ का नुकसान; कटेगी सभी Cricketers की सैलरी!

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन ना करने से करीब 4000 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड की वित्तीय हालत देखने के बाद वेतन में कटौती को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘अगर आईपीएल होता है तो हमें भारतीय क्रिकेटर्स के वेतन में कटौती (Salary) नहीं करनी पड़ेगी। हम चीज़ें मैनेज कर लेंगे।’ गौरतलब है कि कई क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम के खिलाड़ियों का वेतन काट चुके हैं।

लॉकडाउन के दौरान आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

आईपीएल 29 मार्च से खेला जाना था, भारत (India) में पहले चरण के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद इसको 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था, जबकि दूसरे चरण के लॉकडाउन के दौरान आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि पूरी तरह टूर्नामेंट इस साल रद्द करने का फैसला फ़िलहाल नहीं लिया गया है। गांगुली ने आगे कहा कि अगर आईपीएल होता है तो हमें पे-कट के बारे में नहीं सोचना होगा, हम चीजों को संभाल लेंगे। बता दें कि बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ए+ कैटेगरी के खिलाड़ियों को सलाना सात करोड़ रुपए देती है वहीं ए कैटेगरी को पांच करोड़ बी कैटेगरी को तीन करोड़ और सी कैटेगरी को एक करोड़ रुपए दिए जाते हैं।

यहां जानें खाली स्टेडियम में मैच कराने पर क्या बोले गांगुली

वहीं खाली स्टेडियम में आईपीएल मैच कराने को लेकर गांगुली ने कहा, ‘हां, ऐसे में आईपीएल के लिए लोगों का खिंचाव कम हो जाएगा। मैं ऐसी परिस्थिति में खेल चुका हूं। एशियन टेस्ट चैंपियनशिप मैच पाकिस्तान के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 1999 में खेला जा रहा था। पांचवें दिन दर्शकों को मैच देखने की इजाजत नहीं थी, क्योंकि उन्होंने मैच में बाधा डाली थी। उस समय उत्साह की कमी साफ देखने को मिली थी।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है