Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Electricity Board को करंट देने के लिए तैयार विद्युत Pensioner

Electricity Board को करंट देने के लिए तैयार विद्युत Pensioner

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड पेंशनर्ज मांगे न माने जाने पर बिफर पड़े हैं। चेतावनी दी है कि अगर बिजली विभाग ने जल्द ही समस्याओं के समाधान के लिए बैठक न बुलाई तो शिमला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। यह ऐलान आज यहां हुई हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड पेंशनर्ज एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में किया गया। साथ ही बैठक में एसोसिएशन के वार्षिक अधिवेशन की तिथि भी घोषित कर दी गई है। वार्षिक अधिवेशन सोलन में 5 मई को होगा। किसान भवन बिलासपुर में हुई विद्युत पेंशनर्ज एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक  की अध्यक्षता एसोसिएशन के राज्य प्रधान इंजीनियर बीके सूद ने की। उन्होंने कहा कि पेंशनर्ज की समस्याओं से संबंधित एजेंडा 3 दिसंबर, 2015 को ही एसोसिएशन द्वारा बिजली बोर्ड को दिया जा चुका है। पर उस पर अभी तक भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पिछली बैठक फरवरी, 2014 में हुई थी, लेकिन 3 वर्षों बीत जाने के बाद भी अभी तक बोर्ड ने पेंशनर्ज की मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की है।


  • बिलासपुर में राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मांगे न मानने पर जताया रोष
  • बोर्ड पेंशनर्ज एसोसिएसन का ऐलानः जल्द बैठक ने बुलाई तो होगा आंदोलन
  • 5 मई को सोलन में होगा बिजली बोर्ड पेंशनर्ज एसोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन

इसलिए अब उनके पास धरना-प्रदर्शन करने के अलावा और कोई चारा नहीं है। एसोसिएशन के राज्य प्रधान बीके सूद ने कहा कि पेंशनर्ज की संख्या प्रदेश में 22 हजार तक पहुंच गई है, लेकिन बोर्ड ने पेंशन ब्रांच में स्टाफ की कमी को दूर नहीं किया है। राज्य महासचिव पीएल गुप्ता ने कहा कि पेंशनर्ज के मेडिकल बिलों की अदायगी भी काफी देरी से हो रही है। बैंकों द्वारा पेंशन का गलत भुगतान करने के अनेक मामले सामने आ रहे हैं व पेंशनर्ज की समस्याओं के प्रति उनका रवैया भी उदासीन है।


बैठक में रोष प्रकट किया गया कि बोर्ड से सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के पेंशन के केस महीनों तक नहीं निपटाए जा रहे व उनके देय कई महीनों तक अदा नहीं किए जाते।  बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष केडी शर्मा, सलाहकार एमएल वशिष्ठ, वित्त सचिव जेपी शर्मा, सोलन जिला प्रधान एसडी रतन व महासचिव लक्ष्मी रतन शर्मा, नाहन अध्यक्ष याकूब बेग, पावंटा इकाई प्रधान सतीश चंद गुप्ता, आरएल नेगी, पीएस राणा, बिलासपुर जिला प्रधान बीएस भाटिया, एसएल करोफा, महासचिव सीएच कपूर, घुमारवीं से पेंशनर संघ प्रधान राम लाल शर्मा, सचिव एनके शर्मा आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है