×

NOTEBANDI का विरोधः थाली व बेलन संग होगा प्रदर्शन

NOTEBANDI का विरोधः थाली व बेलन संग होगा प्रदर्शन

- Advertisement -

शिमला। नोटबंदी के विरोध में 7 जनवरी को कांग्रेस की सभी जिला इकाइयां डीसी के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन सौंपेगी। साथ ही 9 जनवरी को महिला कांग्रेस की इकाइयां बेलन व थाली के साथ अपना विरोध जताएंगी। इसमें नोटबंदी के कारण आम जनता को हो रही परेशानी से केंद्र सरकार को अवगत करवाया जाएगा।  कांग्रेस का कहना है कि नोटबंदी के कारण महिलाओं को घर बार छोड़कर बैंक में लाइन में लगना पड़ रहा है। इससे महिलाओं में भारी गुस्सा है और 9 जनवरी को यह आक्रोष देश के हर जिले में दिखेगा, उस दिन महिला कांग्रेस हर जिले में थाली और बेलन के साथ प्रदर्शन करेगी।


  • महिला कांग्रेस 9 जनवरी को बोलेगी हल्ला
  • जिला इकाइयां 7 को केंद्र सरकार को भेजेंगी ज्ञापन

congress-shimla-news1यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में दी गई। यहां अहम बैठक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में नोटबंदी को लेकर लोगों को पेश आ रही दिक्कतों पर चर्चा की गई। इसके साथ-साथ इस चुनावी वर्ष में संगठन को और चुस्त-दुरूस्त करने पर भी विचार विमर्श किया गया। इस बैठक के लिए एआईसीसी के सह समन्वयक निर्मल सिंह भी आए थे। बैठक में नोटबंदी से लोगों को हुई परेशानी पर चर्चा की और कहा कि इस मुद्दे को कैसे लोगों के बीच ले जाना है, उस पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में पीसीसी चीफ ने कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरा करने के बाद अब चुनावी वर्ष में और सक्रिय होने का आह्वान किया गया। कहा गया कि लोगों के बीच कांग्रेस सरकार के कामकाज को ले जाना है और केंद्र सरकार के झूठे वायदों से लोगों को अवगत करवाना है। साथ ही नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी के साथ-साथ इसमें हुए गोलमाल के बारे में भी लोगों को बताना है। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हो रही है कि कैसे बीजेपी के दुष्प्रचार का मुकाबला करना है और इसके लिए सभी माध्यमों का राज्य, जिला और ब्लाक इकाइयों को इस्तेमाल करना है।

11 जनवरी को दिल्ली में कांग्रेस का राष्ट्रीय कन्वेंशन

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की नेशनल कन्वेंशन 11 जनवरी को नई दिल्ली में होगी। इसमें प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेता इसमें शिरकत करेंगे। इस कन्वेंशन में नोटबंदी पर विस्तृत चर्चा होगी और देश के सभी राज्यों से आने वाले नेता इस पर अपने-अपने राज्यों में नोटबंदी पर अपनी बात रखेंगे। हरियाणा के पूर्व मंत्री व एआईसीसी के सह संयोजक निर्मल सिंह ने आज यहां यह बात कही। वे यहां इस संबंध में चर्चा करने के लिए आए हुए हैं। निर्मल सिंह ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भी हिस्सा लिया। इस बैठक में निर्मल सिंह ने इस कन्वेंशन के बारे में जानकारी दी।  निर्मल सिंह ने कहा कि नोटबंदी से देशभऱ में कांग्रेस ने लोगों की समस्याओं को उजागर किया है और अब नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी के नेता जुटेंगे। इसे लेकर आज यहां चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व देशभर के नेताओं को भावी कार्यक्रमों की जानकारी देगा। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस के सभी राज्य पदाधिकारी, जिला व ब्लाक अध्यक्ष, कांग्रेस सांसद और विधायक, 2014 में रहे लोकसभा में रहे उम्मीदार और 2012 में रहे कांग्रेस के उम्मीदवार, शहरी निकायों के कांग्रेस से संबंधित अध्यक्ष भी इसमें हिस्सा लेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है