Expand

Notebandi पर बंद Himachal में बेअसर

Notebandi पर बंद Himachal में बेअसर

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। देश भर में नोटों की नसबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों के भारत बंद के आह्वान के बावजूद प्रदेश में बंद का कोई असर नहीं दिख रहा है। प्रदेश के तकरीबन सभी शहरों में कामकाज सामान्य है। सभी बाजार अपने तय समयानुसार खुले हुए गए हैं। सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन सौंपे। प्रदेश कांग्रेस के आह्वान के बावजूद सुबह शिमला बाजार खुला। यहां व्यापारी पहले ही भारत बंद का विरोध कर चुके हैं।

  • dshala-band-2जिला मुख्यालयों में कांग्रेसियों ने सौंपे ज्ञापन
  • सभी दुकानें खुली, यातायात पर कोई असर नहीं

यहां सुबह नौ बजे से ही दुकानें खुलना शुरू हो गई थी। वहीं, यातायात भी सुचारू चल रहा है। सरकारी और निजी संस्‍थानों में भी सामान्य दिनों की तरह कामकाज चल रहा है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी बंद का फिलहाल कोई असर नहीं पड़ा है। इसके अलावा राजधानी शिमला में कुछ देर बाद माकपा व आम आदमी पार्टी का भी प्रदर्शन होगा। उधर, शिमला और इसके उपनगरों में सभी बाजारों में कामकाज सामान्य दिनों की तरह हो रहा है।

mandi-bandधर्मशाला में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने नोटबंदी के खिलाफ एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में मांग की गई है कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से आम जनता को हो रही असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सार्थक कदम उठाये जाएं ताकि परेशान जनता को राहत मिल सके। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी धर्मशाला के अध्यक्ष राकेश धीमान का कहना है कि कांग्रेस पार्टी नोटबंदी का समर्थन करती है लेकिन जिस तरह पूरी तैयारी किये बिना यह नोटबंदी लागू की गई है।सरकार को नोटबंदी करने से पहले पर्याप्त मात्रा में नई करंसी बैंकों में उपलब्ध करवानी चाहिए थी। राष्ट्रपति से मांग की गयी है कि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए उचित कदम उठाने बारे सरकार को निर्देश दिए जाएं।उधर धर्मशाला व कांगड़ा में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान व बाजार खुले हुए हैं तथा आवाजाही पर कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। लोग खऱीददारी के लिए बाजार आ रहे हैं और परिवहन व्यवस्था भी सुचारू रूप से चल रही है।

nahanहमीरपुर, ऊना, बिलासपुर जिलों में सभी बाजार खुले हैं। सोलन व चंबा में भी नोटबंदी के खिलाफ बंद का कोई असर नहीं है। मंडी जिला के सभी बाजार रोजाना की तरह खुले हुए। न तो व्यापार मंडल को इस बारे में प्रदेश से कोई सूचना प्राप्त हुई और न ही उन्होंने अपने स्तर पर इस बंद को सफल बनाने के लिए कोई प्रयास किया। उल्टा दुकानदार नोटबंदी के फैसले का स्वागत करते हुए नजर आए। हालांकि दुकानदारों का भी मानना है कि नोटबंदी के कारण कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं लेकिन जो निर्णय लिया गया है वह देशहित में है और इससे उन लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है जिनके पास कालाधन पड़ा हुआ है। बता दें कि नोटबंदी को लेकर कुछ राजनीतिक दलों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया था, लेकिन सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के इस निर्णय को पहले से ही भारी समर्थन मिल चुका था।

kulluनाहन कांग्रेस ने तहसीलदार के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। कांग्रेस के करीब दो दर्जन कार्यकर्ता मंडल अध्यक्ष अनूप ठाकुर की अध्यक्षता में तहसीलदार कार्यालय पहुंचे। कांग्रेस का कहना है कि नोट बंदी को लेकर आज कई समस्याएं खड़ी हुई है जिसे सीधे तौर पर आम आदमी प्रभावित हो रहा है। उधर, आज नाहन में  कांग्रेस के बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला। नाहन में सोमवार को मार्केट बंद रहती है बावजूद इसके आज शहर की कई दुकानें खुली रही। वहीं, कुल्लू मंडल कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम शर्मा की अध्यक्षता में दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने  एसडीएम रोहित राठौर के माध्यम से राज्यपाल और राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव सुंदर सिंह ठाकुर मौजूद रहे।

हमीरपुर में  पूर्व विधायक  कुलदीप पठानिया की अगुवाई में एसडीएम हमीरपुर अंरिदम चौधरी को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष सुनील कुमार, डीडी शहंशाह, राजेश चौधरी, अश्विनी शर्मा भी मौजूद रहे। कुलदीप पठानिया ने कहा कि नोटबंदी से रही परेशानियों से हर वर्ग  परेशान है और आज ज्ञापन सौंप कर भी यही मांग की गई कि नोटबंदी से हो रही परेशानियों को जल्द दूर किया जाए। उन्होंने बताया कि एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया है। हमीरपुर में आज सभी बाजार खुले रहे।

solan-band-2

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है