Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

खाली करो मकान, नहीं तो कटेगा बिजली-पानी

- Advertisement -

सोलन। जिला सोलन में परवाणू से शिमला तक फोरलेन का काम चला हुआ है, लेकिन पहले कोरोना की वजह से काम रुका वहीं अब फोरलेन की जद में आये घरों की लेटलतीफी की वजह से काम मे देरी आ रही है। फोरलेन का मुआवजा लेने के बाद भी मकान खाली न करने वालों पर अब कार्रवाई की तलवार लटक गई है। एस.डी.एम. सोलन ने परवाणू से कैथलीघाट तक करीब 250 मकान मालिकों को नोटिस जारी किए है। यदि इन लोगों ने मकान जल्द खाली नही किए तो बिजली – पानी के कनैक्शन काट दिए जाएंगे।


बता दें कि जिला सोलन के परवाणू से शिमला तक बन रहे राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 पर फोरलेन निर्माण के लिए इन मकानों का अधिग्रहण हुआ था। इसके लिए जमीन व मकान के मुआवजे का भुगतान मकान मालिक को किया गया है। फोरलेन निर्माण के लिए जहां पर पूरी जमीन का अधिग्रहण हुआ है वहां पर स्थिति सामान्य है लेकिन जहां पर आधी जमीन का अधिग्रहण हुआ है और उस पर बने मकान का पूरा मुआवजा दिया गया है वहां पर इस प्रकार की स्थिति बनी हुई है।

प्रशासन का भी स्पष्ट कहना है कि जब पूरे मकान का मुआवजा लिया गया है तो शेष बचे मकानों का अब तोड़ा जाएगा। सबसे अधिक परेशानी का सामना अब उन कारोबारियों को करना पड़ेगा जिनकी ऐसे मकानों में दुकाने चली हुई है। ऐसे में उन्हें अपने कारोबार से हाथ धोना पड़ सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है