×

कुख्यात अपराधी राजकुमार उर्फ़ झोटा गिरफ्तार

कुख्यात अपराधी राजकुमार उर्फ़ झोटा गिरफ्तार

- Advertisement -

रेवाड़ी। शहर में आतंक का पर्याय बने कुख्यात बदमाश राजकुमार उर्फ़ झोटा ने जेल से बाहर आते ही फिर से अपना आतंक फैलाना शुरू कर दिया। झोटा ने शहर के सरकुलर रोड पर स्थित क्लीनिक चलाने वाले एक डाक्टर से 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। चिकित्सक ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए राजकुमार व उसके एक अन्य साथी को अवैध हथियार सहित काबू कर लिया। जाहिर है कि राजकुमार ने बीते अगस्त माह में भी शहर के कई लोगों से रंगदारी मांगी थी और रंगदारी न देने पर हवाई फायरिंग भी की rewari-2थी। झोटा कुछ दिन पूर्व ही जमानत पर जेल से बाहर आया था।


  • आरोपी से देसी कट्टा व चाकू बरामद
  • झोटा पर दर्ज हैं 2 दर्जन से अधिक संगीन मामले

माडल टाउन निवासी डा. सुरेंद्र सिंह का सरकुलर रोड पर जैन स्कूल के निकट क्लीनिक है। गत दो जनवरी को उनके मोबाइल पर सुधीर नाम के युवक का फोन आया तथा उसने राजकुमार से बात कराई। राजकुमार ने कहा कि घर पर आ जाओ कुछ काम है। कुछ समय बाद सुधीर क्लीनिक पर आया तथा उसे राजकुमार के घर ले गया। वहां तीन-चार युवक पहले से मौजूद थे। राजकुमार ने पिस्तौल दिखाते हुए डाक्टर सुरेंद्र सिंह से 5 लाख रुपये की मांग की और पैसे rewariनहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। धमकी देने के बाद डाक्टर ने कुछ लोगों से मदद भी मांगी, परंतु राजकुमार के डर के कारण किसी ने भी मामले में पड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई।

इसके बाद गैंग के सदस्यों ने भी डाक्टर पर रंगदारी देने के लिए धमकियां देनी शुरू कर दी। डॉ. से रंगदारी मांगने की सूचना के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई। सीआईए थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह को सूचना मिली कि राजकुमार अपने साथ विशाल उर्फ कालू के साथ घर की ओर आ रहा है तथा उसके पास हथियार भी है। सीआईए की टीम ने मौके पर दबिश दी। परंतु पुलिस को देख कर राजकुमार ने भागने का प्रयास किया। इसी प्रयास में वह मोटरसाइकिल सहित गिर गया तथा पुलिस की टीम ने दोनों को मौके पर ही काबू कर लिया। पुलिस ने झोटा से एक देसी कट्टा व कारतूत तथा विशाल से एक चाकू बरामद किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है