Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

Tokyo Olympics-2020: अब  चेक गणराज्य टीम का एक खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव 

मात्र चार दिन शेष रह गए हैं टोक्यो ओलंपिक 2020 को 

Tokyo Olympics-2020: अब  चेक गणराज्य टीम का एक खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव 

- Advertisement -

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) शुरू होने में मात्र चार दिन शेष रह गए हैं और यहां पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। चेक गणराज्य( Czech Republic) की बीच वॉलीबॉल टीम का एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है। । चेक गणराज्य के ओलिंपिक दल में संक्रमण का यह दूसरा मामला है। इससे पहले  रविवार को ओलंपिक में शिरकत करने टोक्यो पहुंचे दो और एथलीट कोरोना पॉजिटिव( Athlete Corona Positive) पाए गए थे । इससे पहले शनिवार को खेल गांव में कोरोना ( Corona)का पहला मामला सामने आया था। उधर चेक गणराज्य की ओलंपिक टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार- सभी तरह के ऐहतियात बरतने के बावजूद बीच वालीबॉल के खिलाड़ी ओंद्रेज पेरूसिच कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. अभी उनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं और नियमों के अनुसार उन्हें अलग थलग कर दिया गया है। खेल गांव में तैयारी में जुटा एक अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गया था। ऐसे में अब तीन खिलाड़ियों में कोरोना केस मिलने से चिंता बढ़ गई हैं। खेल गांव में खिलाड़ियों के किए गए कोरोना टेस्ट में दो खिलाड़ियों का पहला टेस्ट पॉजिटिव आया है। इन्हें 14 दिन क्वारंटाइन( Quarantine) किया गया है।

ये भी पढ़ेः Tokyo Olympics-2020 पर कोरोना का साया, खेल गांव में दो और एथलीट मिले पॉजिटिव


23 जुलाई से शुरू हो रहे खेल 

टोक्यो ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है, लेकिन कोरोना के कारण इन खेलों का जापान में ही लगातार विरोध हो रहा है। आयोजकों को हालांकि खेलों के सफल आयोजन की उम्मीद है।  कोरोना के कारण इन खेलों को एक साल तक के लिए टाल दिया गया था।  खेल गांव में ओलंपिक के दौरान करीब 11,000 एथलीट और हजारों अन्य स्टाफ रहेंगे। कोरोना महामारी के कारण टोक्यो में आपातकाल लागू है। ओलंपिक स्टेडियम( Olympic Stadium)में दर्शकों की एंट्री बैन कर दी गई है। पहले कहा गया था कि हर स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों (अधिकतम 10 हजार) को एंट्री दी जा सकती है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एंट्री पर बैन लगा दिया गया है।

 80% से अधिक लोगों को टीके के दोनों डोज लग चुके हैं

ओलंपिक के लिए लगभग 11,000 और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालंपिक के लिए लगभग 4,400 एथलीटों के आने की उम्मीद है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहा है कि गांव में आने वाले लगभग 80% से अधिक लोगों को टीके के दोनों डोज लग चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जापान (Japan) की राजधानी में टोक्यो में आपातकाल लागू कर दिया गया था। यह आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा। इसके अलावा कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक बिना दर्शकों के होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है