Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट : 20 रुपए में गैस कनेक्शन, 2 रुपए में रीफिल

मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट : 20 रुपए में गैस कनेक्शन, 2 रुपए में रीफिल

- Advertisement -

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने ग्रामीणों को दिवाली का गिफ्ट दिया है। जिसके तहत आप 20 रुपए में नया गैस कनेक्शन और 2 रुपए में रीफिल करवा सकेंगे। दरअसल अब आपको नए गैस कनेक्शन के लिए गैस एजेंसी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस सुविधा से आप सिलेंडर की बुकिंग के साथ-साथ नया कनेक्शन नजदीकी सर्विस सेंटर से ले सकेंगे।

जानकारी के अनुसार अब इस सुविधा का लाभ उठाते हुए आप भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के एलपीजी कनेक्शनों और गैस की बुकिंग करवा सकेंगे। इन कंपनियों ने गैस कनेक्शन के लिए साझा सेवा केंद्रों (सीएससी) के साथ डीलिंग की है।


सीएससी ई-गवर्नेंस के मुख्य कार्यकारी दिनेश त्यागी ने कहा कि इस नई पहल से गांव के उद्यमियों की आय बढ़ेगी। तो वहीं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस पर कहा कि गांव के उद्यमियों को नए कनेक्शन की बुकिंग के लिए 20 रुपए, रीफिल के दो रुपए और परिसर में ही सिलेंडर के वितरण के लिए 10 रुपये और ग्राहकों के दरवाजे पर सिलेंडर के वितरण के लिए 19.5 रुपए दिए जाएंगे।यह तेल कंपनियां शुरुआत में 1 लाख लाख केंद्रों के साथ यह काम शुरू करेंगी। देश में अभी तक 5.75 करोड़ कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत दिए जा चुके हैं। इसके लिए सीएससी विशेष प्रयोजन माध्यम संस्था और ओएमसी के सर्वर के जरिए सारा लेनदेन ऑनलाइन होगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है