Covid-19 Update

57,257
मामले (हिमाचल)
55,919
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,689,202
मामले (भारत)
100,486,817
मामले (दुनिया)

अब घर बैठे मंगवा सकेंगे #Diesel, जानिए कैसे कर सकते हैं #Order

ईंधन की बचत और स्टोरिंग से होने वाले हादसों पर रोक के लिए केंद्र सरकार ने शुरू की योजना

अब घर बैठे मंगवा सकेंगे #Diesel, जानिए कैसे कर सकते हैं #Order

- Advertisement -

चंडीगढ़। कोरोना संकट में सब कुछ ऑनलाइन ही मिलने लगा है। ऐसे में देश में ईंधन की बचत और स्टोर किए ईंधन से होने वाले हादसों से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने ‘फ्यूल एट योर डोर स्टेप’ योजना शुरू की है। इसके तहत अब लोग मोबाइल से अपने घर या दफ्तर पर डीजल (Diesel) मंगवा सकते हैं। पठानकोट का चामुंडा ऑटोफिल इस योजना को लागू करने वाला पंजाब का पहला पेट्रोल पंप बन गया है। डीजल को ग्राहक तक पहुंचाने के लिए एक विशेष ‘मोबाइल बाउजर डिस्पेंसर‘ वाहन (Mini tanker) तैयार किया गया है। इसकी क्षमता छह हजार लीटर डीजल की है। इसमें डीजल डालने वाली मशीन भी लगी है। चामुंडा ऑटोफिल के मालिक दिनेश गुप्ता ने बताया कि इस योजना को पंजाब सरकार के लीगल मेट्रोलॉजी डिपार्टमेंट ने प्रमाणित किया है और टैंकर को पेट्रोलियम एक्सप्लोसिव सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन से लाइसेंस प्राप्त है।

मात्रा के हिसाब से शुल्क लेने का प्रावधान

दिनेश गुप्ता ने बताया कि इंडियन ऑयल (Indian Oil) का उक्त ‘मोबाइल बाउजर डिस्पेंसर‘ पंजाब में कहीं भी डीजल की सप्लाई दे सकता है। मात्रा के हिसाब से शुल्क लेने का प्रावधान है। फिलहाल किसी से भी अभी तक अतिरिक्त शुल्क नहीं वसूला गया। उन्होंने बताया कि हर बुधवार धारीवाल से गुरदासपुर और पठानकोट में आपूर्ति की जाएगी। इसके अलावा अलग-अलग दिनों में अन्य जिलों में भी आपूर्ति की जाएगी। फिलहाल वह पेट्रोल पंप के नंबर 9646661600 पर ऑर्डर ले रहे हैं। आगामी दिनों में इंडियन ऑयल एप और टोल फ्री नंबर जारी करेगा। उस पर ऑर्डर बुक होंगे।

 

 

‘मोबाइल बाउजर डिस्पेंसर‘ से सीधा वाहनों में डीजल नहीं डाला जा सकेगा। खेतीबाड़ी उपकरणों, अस्पतालों, स्कूल, कॉलेज, दफ्तरों, मॉल, सिनेमा, प्री-मिक्स प्लाटों और फैक्टरियों में लगे जरनेटरों, मोबाइल टावर तक जरूरत के अनुसार डीजल पहुंचाया जाएगा। पंजाब (Punjab) के कई वितरकों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है। कुछ महीनों बाद लगभग हर जिले में ऐसे वाहन दौड़ेंगे और लोगों के घर बैठे डीजल की जरूरत को बिना अतिरिक्त शुल्क पूरा करेंगे।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है