Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

ये लो ! अब खोया स्मार्ट फोन खोजना हुआ और भी आसान

ये लो ! अब खोया स्मार्ट फोन खोजना हुआ और भी आसान

- Advertisement -

नई दिल्ली। अब खोए हुए स्मार्ट फोन को खोजना और भी आसान हो गया है। Google की Find My Device सेवा में एक और नया काम का फीचर ऐड किया गया है। गूगल ने फाइंड माय डिवाइस सेवा में Indoor Maps विकल्प जोड़ा है। इससे यूजर्स को खोए हुए स्मार्टफोन को खोजने में और अधिक आसानी होगी। इंडोर मैप्स फीचर के जरिए गूगल यूजर्स को कुछ चुनिंदा इमारतों (जैसे – हवाई अड्डों, मॉल्स) का इंडोर व्यू दिखाएगा। इससे यूजर्स आसानी से देख पाएंगे कि उन्होंने अपना फोन कहां छोड़ा है।

अभी सर्च इंजन गूगल ने यह साफ नहीं किया है कि किन-किन बिल्डिंग्स पर यह फीचर लागू होगा यानी कि किन-किन इमारतों पर इंडोर मैप्स का व्यू मिलेगा। गूगल प्ले स्टोर पर ऐप के मौजूदा विवरण के अनुसार, ‘फाइंड माय डिवाइस आपको हवाई अड्डों, मॉल्स या अन्य बड़ी इमारतों में आपकी ऐंड्रॉयड डिवाइस ढूंढने में मदद करता है और इसे तब तक लॉक रखता है जब तक आप खुद इसे नहीं ढूंढ लेते।’


Find My Device ऐप उपयोगकर्ताओं को उनके डिवाइस को उनकी वर्तमान या अंतिम लोकेशन के आधार पर मैप पर देखने, गूगल मैप्स पर डिवाइसेज की निगरानी करने, साइलेंट मोड या लॉक होने के बावजूद पूरी आवाज में अलर्ट देने और लॉक स्क्रीन पर कॉन्टैक्ट नंबर देखने की सुविधा देता है। इस ऐप को पिछले साल मई में सर्च इंजन के एंड्रॉयड में मालवेयर सुरक्षा ‘गूगल प्ले प्रटेक्ट’ के लिए लॉन्च किया गया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है