Expand

अब महज 2500 रुपए में भरें सपनों की उड़ान, इन देशों के लिए मिलेगी छूट 

छोटे शहरों से सस्ती अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की कवायद 

अब महज 2500 रुपए में भरें सपनों की उड़ान, इन देशों के लिए मिलेगी छूट 

- Advertisement -

नई दिल्ली। कम पैसे में दुनिया घूमने का आपका ख्वाब जल्दी ही पूरा हो सकता है। सरकार कुछ देशों के लिए हवाई यात्रा की कीमत घटाने की योजना बना रही है, ताकि आम लोग अपने सपनों की उड़ान को परवाज दे सकें। UDAN यानी ‘उड़े देश का आम नागरिक’ योजना के तहत सरकार छोटे शहरों से कुछ देशों की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की कीमत अधिकतम 2500 रुपए करने की सोच रही है।

राज्यों से मिलेगी छूट

2016 में शुरू की गई उड़ान योजना में असम को बैंकॉक, थाइलैंड और काठमांडू की अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के साथ जोड़ा जा सकता है। इसी तरह बिहार स्टेट एयरपोर्ट को नेपाल, बांग्लादेश और म्यांमार तक विस्तार दिया जा सकता है। असम सरकार गुवाहाटी-ढाका और गुवाहाटी-बैंकॉक मार्ग पर चलने वाली फ्लाइट की कुछ निर्धारित सीटों पर क्रमश: 2,370 रुपए एवं 4,400 रुपए तक की छूट दे सकती है।
आपको बता दें कि उड़ान योजना के तहत जो भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होंगी, उन पर छूट राज्यों की ओर से दी जाएगी, केंद्र सरकार की ओर से नहीं। उड़ान के तीसरे चरण के लिए 15 एयरलाइंस ने 111 रूट्स के लिए बोलियां लगाई हैं। इसमें से स्पाइसजेट ने 37 और इंडिगो ने 20 रूट्स के लिए बोलियां लगाई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है