Expand

बड़ी राहत: अगली 1 फरवरी से 153 रुपए में दिखेंगे 100 चैनल, 31 तक कर लें चुनाव

चैनलों की जानकारी इन फोन नंबरों से जुटाएं

बड़ी राहत: अगली 1 फरवरी से 153 रुपए में दिखेंगे 100 चैनल, 31 तक कर लें चुनाव

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगले महीने की एक तारीख ने टीवी देखने वाले दर्शकों को 153 रुपए के बेस पैक पर 100 चैनल देखने को मिलेंगे। ये 100 चैनल फ्री या पे चैनल हो सकते हैं। ग्राहकों को इन चैनलों का चुनाव 31 जनवरी से पहले करना होगा।

यह भी पढ़ें: तीन दिन बाद से महंगा हो जाएगा टीवी देखना, चुकानी होगी हर चैनल की कीमत


टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के बाद दर्शकों को एसएमएस भेजकर चैनलों की जानकारी दी जा रही है। TRAI ने 2 टेलिफोन नंबर भी जारी किए हैं, साथ ही ईमेल आईडी से भी जानकारी जुटाई जा सकती है। ग्राहक 011-23237922 (एके भारद्वाज) और 011-23220209 (अरविंद कुमार) नंबरों पर कॉल करके या [email protected] या [email protected] पर ईमेल भेजकर भी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपनी दुविधाओं को दूर कर सकते हैं।

0-19 रुपये तक के चैनल

TRAI के मुताबिक, बेस पैक में HD चैनल्स शामिल नहीं हैं। अभी इस बात पर संशय बना हुआ है कि 153 रुपए के बेस पैक पर HD चैनल्स भी चुने जा सकते हैं, या नहीं। एक HD चैनल दो SD चैनल्स के बराबर होगा। ग्राहक अपने सर्विस प्रोवाइडर से जानकारी ले सकते हैं। गौरतलब है कि TRAI ने सभी केबल और DTH ऑपरेटर्स को 1 फरवरी से नए सिस्टम को लागू करने का आदेश दिया है। इसके तहत ग्राहकों को केवल उन्हीं चैनल्स के लिए चार्ज देना है, जो वे देखेंगे। एक चैनल के लिए न्यूनतम 0 से अधिकतम 19 रुपये खर्च करने होंगे। चैनल्स अलग-अलग या बुके के रूप में चुने जा सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है