Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

टांडा में अब तीमारदारों को भी मिलेगी बेहतर सुविधा, कुर्सियां-वाटरप्रूफ टेंट आदि की हो रही व्यवस्था

नगरोटा के विधायक अरुण कुमार ने सुविधाओं का लिया जायजा

टांडा में अब तीमारदारों को भी मिलेगी बेहतर सुविधा, कुर्सियां-वाटरप्रूफ टेंट आदि की हो रही व्यवस्था

- Advertisement -

धर्मशाला। डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज में रोगियों के तीमारदारों को भी अब बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। मेडिकल कालेज टांडा में सौ के करीब कुर्सियां, वाटरप्रूफ टेंट, वाटर कूलर तथा अस्थाई शौचालयों की अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है। इस बाबत टांडा मेडिकल कालेज (Tanda Medical College) में सुविधाओं का स्थानीय विधायक अरुण कुमार ने जायजा भी लिया। विधायक अरुण कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क तथा सजग है। मेडिकल कालेज टांडा में भी आक्सीजन सहित बेड्स की क्षमता बढ़ाकर 152 की गई है तथा कोविड वार्ड में अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती की गई है ताकि रोगियों को किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं हो। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) नियमित तौर पर कोविड रोगियों के स्वास्थ्य की रिपोर्ट की समीक्षा कर रहे हैं तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं। रोगियों तथा उनके तीमारदारों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करने के लिए भी उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Corona को लेकर सीएम जयराम ठाकुर का बड़ा बयान-पढ़कर मिलेगी राहत

विधायक अरुण ने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में कोविड के इस दौर में दूरदराज के क्षेत्रों के रोगियों के साथ आने वाले तीमारदारों (Attendants) की सुविधा का भी ध्यान रखा गया है तथा उनको भी हरसंभव सहायता स्थानीय प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि टांडा कालेज प्रशासन तथा जिला प्रशासन भी रोगियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए दिन-रात कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा घरों में ही आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित रोगियों के लिए दवा तथा दूरभाष के माध्यम से नियमित संपर्क किया जाए ताकि कोविड संक्रमित रोगियों का मनोबल बना रहे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिखने लगा Corona Curfew का असर, कम हो रही संक्रमण दर

कोविड संक्रमण से आम जनमानस के बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है तथा लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग करने, हाथ बार-बार धोने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही टेस्टिंग क्षमता में भी बढ़ावा किया गया है ताकि कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। विधायक अरुण ने बताया कि नगरोटा उपमंडल की बड़ोह क्षेत्र की 13 पंचायतों को सेनिटाइजर तथा मास्क भी वितरित किए गए हैं तथा लोगों को कोविड से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है