Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

आप Credit Card से दें सकते हैं मकान का किराया

- Advertisement -

डिजिटल पेमेंट का जमाना है और अब पॉकेट में कैश कम और कार्ड ज्यादा होते हैं। हर कोई आजकल क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग, रिचार्ज, बिल पेमेंट और टिकट बुकिंग करना ज्यादा फ्रेफर करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रेडिट कार्ड के जरिए मकान का किराया भी चुकाया जा सकता है। आमतौर पर रेंट पेंमेंट क्रेडिट कार्ड से करना संभव नहीं हो पाता, क्योंकि मकान मालिक मर्चेंट की तरह पेमेंट गेटवे यूज नहीं करते। लेकिन आज मार्केट में क्रेड, नो ब्रोकर, पेजैप, रेड जिराफ जैसे कई मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके जरिए आप अपना रेंट क्रेडिट कार्ड से दे सकते हैं। देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने भी क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट देने की सुविधा शुरू कर दी है। इससे पहले पेटीएम पर यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग के जरिए ही रेंट पेमेंट की सुविधा थी।

यहां आपको बता दें कि पेटीएम ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड से रेंट देने पर दो फीसदी का एक्सट्रा चार्ज भी देना होता है, लेकिन आपको कैशबैक या रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलते हैं। उद्धारण के लिए अगर आप 20 हजार रुपये के रेंट पेमेंट कर रहे हैं तो आपको 20 हजार 400 रुपये चुकाने होंगे। जबकि यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग के जरिए रेंट पेमेंट करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होता है।

पेटीएम में जल्द जुड़ेंगे ये फीचर्स

पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव का कहना है कि हमारे देश में मकान का किराया किराएदारों के लिए एक निश्चित अवधि के बाद बार-बार किए जाने वाले सबसे बड़े खर्चों में से एक है। लॉन्‍च के कुछ महीनों के भीतर ही हमारा रेंट पेमेट फीचर पहले ही इस अनिश्चित समय में कैश फ्लो को बरकरार रखने में यूजर्स को सक्षम बना रहा है। यह यूजर्स को अपने क्रेडिट कार्ड साइकिल के अनुसार किराया देने की सुविधा प्रदान कर रहा है। इस सर्विस के विस्तार के साथ पेटीएम रेंट पेमेंट में मार्केट में नेतृत्व की स्थिति को बरकरार रखेगा। हम मार्च 2021 तक 300 करोड़ रुपये मूल्‍य का रेंट प्रोसेस करने की उम्मीद कर रहे हैं।’ पेटीएम देश भर में यूजर्स को एक निश्चित अवधि के बाद बार-बार होने वाले खर्चे, जैसे बिजली और पानी के बिल क्रेडिट कार्ड के बिलों का बिना किसी परेशानी के पेमेंट करने की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके बाद जल्द ही क्रेडिट कार्ड से महीने में होने वाले अन्य खर्चों जैसे बच्चों की ट्यूशन फीस और मेड या सर्वेंट की सैलरी का भी पेमेंट किया जा सकेगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है