Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

अब पेशेवर फुटबाल क्लब में जौहर दिखाएंगी ऊना की ये चार खिलाड़ी

केरल के डाउन बोस्टन क्लब ने किया अनुबंध

अब पेशेवर फुटबाल क्लब में जौहर दिखाएंगी ऊना की ये चार खिलाड़ी

- Advertisement -

ऊना। फुटबॉल के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। जिला की 4 महिला खिलाड़ी अब देश के प्रसिद्ध और पेशेवर फुटबॉल क्लब (Professional football club)के साथ है अनुबंधित की गई है। मंगलवार सुबह हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इन खिलाड़ियों को जिला मुख्यालय से केरल के लिए रवाना किया। यह पहली बार है जब हिमाचल प्रदेश की फुटबॉल खिलाड़ियों को पेशेवर क्लब द्वारा अनुबंधित किया गया है और प्रदेश के खिलाड़ी फुटबॉल की प्रतिभा के जौहर दिखाने के लिए प्रदेश से बाहर जा रही हैं। इन खिलाड़ियों का पेशेवर क्लब के साथ खेलने के लिए अनुबंधित होना हिमाचल प्रदेश के लिए भी गर्व की बात है। प्रदेश की इन फुटबॉल खिलाड़ियों में प्रियंका दत्ता, प्रेरणा दत्ता, रिया शर्मा और मीनू दत्ता के नाम शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के महासचिव दीपक शर्मा की अगुवाई में इन खिलाड़ियों को रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें- CWG में भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, न्यूजीलैंड को दी मात

जिला ऊना के गांव खड्ड में स्थापित की गई फुटबॉल अकादमी (football academy) के सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं। पुरुष फुटबॉल खिलाड़ियों के बाद अब महिला फुटबॉल खिलाड़ियों का भी चयन देश के नामी और प्रोफेशनल फुटबॉल क्लबों (Professional football clubs) के लिए किया जाने लगा है। हिमाचल प्रदेश के लिए गौरवपूर्ण क्षण उस वक्त आए जब जिला की चार फुटबॉल खिलाड़ियों को केरल के डाउन बोस्टन फुटबॉल क्लब द्वारा अनुबंधित किया गया। इतना ही नहीं मंगलवार को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के पदाधिकारियों ने इन खिलाड़ियों को केरल के लिए रवाना भी किया। प्रोफेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जा रही खिलाड़ी मीनू दत्ता का कहना है कि यह उनके लिए और प्रदेश के लिए गौरव के क्षण है। उन्होंने आगामी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि उनका यह प्रयास रहेगा कि आने वाले समय में भी अन्य प्रोफेशनल क्लबों के साथ जुड़ने का मौका मिले ताकि एक तरफ से अपने खेल में निखार ला सके और वही अपने प्रदेश और जिला का नाम देश और दुनिया में रोशन कर सकें।

वहीं हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के महासचिव दीपक शर्मा ने इन खिलाड़ियों की उपलब्धि को अभूतपूर्व करार देते हुए इससे प्रदेश के फुटबॉल के लिए टर्निंग प्वाइंट(Turning point) करार दिया। उन्होंने कहा कि यदि हम अपनी बच्चियों को आगे बढ़ने के समान अवसर प्रदान करते हैं तो वह उनका सकारात्मक परिणाम देने से हमें कभी भी चूक नहीं करती। उन्होंने कहा कि वह समाज के उन लोगों को विशेष रूप से संदेश देना चाहते हैं जो अपनी बेटियों को आगे बढ़ने से रोकते हैं वह अपनी बेटियों को पूरी आजादी के साथ अपना भविष्य संभालने का मौका दें बेटियां केवल मात्र उनका ही नहीं बल्कि पूरे गांव जिला और प्रदेश का नाम रोशन करने की क्षमता रखती है। दीपक शर्मा ने बताया कि केरल में चलने वाली फुटबॉल लीग करीब 3 महीने का टूर्नामेंट है इस दौरान एक तरफ इन खिलाड़ियों को पेशेवर क्लब की तरफ से अच्छी राशि का भुगतान किया जाएगा वहीं दूसरी तरफ इन्हे अपने खेल को निखारने का मौका भी मिलेगा ताकि आगे चलकर यह और बड़े क्लबों के साथ खुद को अनुबंधित करके नाम और शोहरत कमा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है