Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

अब चश्मे से ही कर सकेंगे Video Calling, 75 ग्राम का Jio Glass लॉन्च

अब चश्मे से ही कर सकेंगे Video Calling, 75 ग्राम का Jio Glass लॉन्च

- Advertisement -

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं एजीएम में रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक खास चीज पेश की है, वह है जियो ग्लास। जियो ग्लास एक मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास है जिसकी मदद से आप वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। जियो ग्लास में वर्चुअल असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया गया है। जियो ग्लास को खासतौर पर होलोग्राम कंटेंट के लिए पेश किया गया है। एजीएम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि लॉन्चिंग के बाद बहुत ही कम समय में जियोमीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को 50 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।

यह भी पढ़ें: RIL AGM LIVE: भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए Jio-Google ने मिलाया हाथ; हुए ये बड़े ऐलान

 

बता दें कि जियोमीट ऐप एक क्लाउड आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म (Video conferencing platform) है जिसे ऐप और डेस्कटॉप दोनों के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है। रिलायंस जियो हर साल एजीएम में नए प्रोडक्ट की घोषणा करता है। इस बार कंपनी ने जियो ग्लास पेश किया है। जियो ग्लास की मदद से वर्चुअल तौर पर 3डी अवतार के जरिए बातचीच हो सकेगी। इवेंट के दौरान में इसका डेमो भी दिखाया गया। जियो ग्लास के जरिए आप बोलकर एक साथ दो लोगों को वीडियो कॉल कर सकते हैं।

 

 

बातचीत के दौरान आपको ग्लास (चश्मे) में ही उस शख्स का 3डी अवतार देख सकेंगे जिसे आपने कॉल किया है। खास बात यह है कि जियो ग्लास में 3डी और 2डी दोनों का सपोर्ट दिया गया है। जियो ग्लास का वजन महज 75 ग्राम है। एक केबल के जरिए जियो ग्लास में स्मार्टफोन के कंटेंट को एक्सेस किया जा सकेगा। जियो ग्लास में 25 एप्स का सपोर्ट दिया गया है। जियो ग्सास का इस्तेमाल ई-क्लास में होलोग्राफिक्स कंटेंट के लिए भी किया जा सकेगा। जियो ने इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है