Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

खुशखबरी : अब बिना नेटवर्क के भी कर सकते है कॉल, जानें क्या है तरीका

खुशखबरी : अब बिना नेटवर्क के भी कर सकते है कॉल, जानें क्या है तरीका

- Advertisement -

नई दिल्ली भारती एयरटेल (BhartI Airtel) ने अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसी सुविधा पेश की है, जिसके जरिए ग्राहक बिना नेटवर्क के भी कॉल का आंनद ले सकते हैं। भारती एयरटेल ने हाल ही में भारत में ऐसी सुविधा पेश की है, जिसके तहत बिना सेलुलर नेटवर्क (Cellular Network) न होने पर कॉल की सुविधा का आनंद लिया जा सकता है।

बता दें, एयरटेल की इस नई सर्विस का नाम ‘Airtel Wi-Fi Calling’ है। इस सर्विस को खासतौर पर इंडोर लोकेशन में बेहतर वॉइस कॉलिंग के लिए लॉन्च किया गया है। पहले यह सुविधा सिर्फ दिल्ली NCR के लिए पेश की गई थी। लेकिन अब इसे कोलकाता, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी लॉन्च कर दिया है। Airtel Wi-Fi Calling सुविधा की मदद से कंज्यूमर्स को घर या ऑफिस में वाईफाई से कनेक्ट होने पर इंडोर लोकेशन पर भी बेहतर सिग्नल क्वॉलिटी मिलेगी। इस सुविधा के जरिए यूज़र्स फ्री में इंटरनेट के जरिए फोन पर बात कर सकेंगे।


Wifi Calling की सुविधा आईफोन 6s और उससे ऊपर के वेरिएंट्स, रेडमी K20, रेडमी K20 प्रो, पोको F1, सैमसंग S10, S10+, S10e, Samsung M20 और वनप्लस 6, वनप्लस 6T में ही इस्तेमाल की जा सकती है।

वाईफाई कॉलिंग को वॉयस ओवर वाई-फाई या VoWiFi वाई-फाई भी कहा जाता है. WiFi के जरिए आप होम वाईफाई, पब्लिक वाई-फाई और वाईफाई हॉटस्पॉट की मदद से कॉलिंग किया जा सकता है. उदाहरण के तौर पर अगर आपके मोबाइल में नेटवर्क नहीं है तो आप किसी वाई-फाई या किसी से हॉटस्पॉट लेकर फोन पर आराम से किसी को भी कॉल कर सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है