Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

बिना मोबाइल कनेक्टिविटी के भी कर सकेंगे कॉल, आ रही है जियो की सर्विस

बिना मोबाइल कनेक्टिविटी के भी कर सकेंगे कॉल, आ रही है जियो की सर्विस

- Advertisement -

नई दिल्ली। जल्दी ही आप बिना मोबाइल कनेक्टिविटी के भी Wi-Fi के सहारे कॉल कर सकेंगे। यह सुविधा रिलायंस जियो नए साल में पेश कर सकती है। इसके लिए कंपनी पब्लिक Wi-Fi सेवा लांच करने जा रही है।

Telecom Talk की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और केरल जैसे अलग-अलग रीजन में अपनी वॉइस ओवर Wi-Fi (VoWi-Fi) सर्विस की टेस्टिंग कर रही है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस सेवा को लांच करने के बारे में कुछ भी नहीं कहा है। VoWi-Fi की मदद से यूजर्स सेलुलर कनेक्टिविटी पर निर्भर रहे बिना वॉइस कॉल कर सकेंगे। मौजूदा समय में WhatsApp जैसे थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करते हुए ऐसा संभव है। लेकिन, यह सर्विस लॉन्च होने के बाद यूजर्स को डॉयलर ऐप में ही यह विकल्प मिलेगा।

कॉल ड्रॉप से मिलेगा छुटकारा

शुरुआत में रिलायंस जियो की VoWi-Fi सर्विसेज केवल जियो-टू-जियो कॉल्स तक ही सीमित रहेगी। हालांकि, जल्द ही इसे दूसरे ऑपरेटर के लिए भी लॉन्च किया जाएगा। इस सेवा की मदद से मोबाइल यूजर करीब के पब्लिक Wi-Fi नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए इंटरनेट कॉल कर सकेंगे। यह सेवा ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में भी कॉल ड्रॉप की समस्या से छुटकारा दिला सकती है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस (DoT) के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि जियो की सर्विस की सिक्योरिटी टेस्टिंग पूरी हो गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है