Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

उम्मीदः कैबिनेट में एनपीएस कर्मचारियों को मिल सकती है सौगात

उम्मीदः कैबिनेट में एनपीएस कर्मचारियों को मिल सकती है सौगात

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। सीएम जयराम ठाकुर(CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में शुक्रवार को होनी वाली कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) से एनपीएस कर्मचारियों और उनके परिवारों को आस बंधी है। लाखों एनपीएस कर्मचारियों ने उम्मीद जताई है कि सीएम जयराम ठाकुर अपने वादे के अनुसार कैबिनेट में राहत प्रदान करेंगे। एनपीएससीए के प्रदेश अध्यक्ष नरेश ठाकुर ,सचिव भरत शर्मा और प्रेस सचिव मनोरमा शर्मा ने प्रदेश सरकार (HP Govt) से नई पेंशन स्कीम के कर्मचारियों को केंद्र के लाभ जारी करने की अपील की है।

यह भी पढ़ेंः Cabinet मीटिंग कल, कई खाली पद भरने को मिल सकती है मंजूरी

नरेश ठाकुर ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने 15 फरवरी 2019 को एनपीएस(NPS) के अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों से वादा किया था कि 15 दिनों के भीतर राज्य सरकार भी केंद्र की तर्ज पर राज्य कर्मचारियों को भी मृत्यु एवं अपंगता हो जाने पर केंद्र के वह सब लाभ प्रदान करेगी और जल्द ही कैबिनेट में इस विषय के ऊपर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। राज्य अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने बताया कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले होने वाली कैबिनेट में यह विषय पर निर्णय हो जाएगा, जिससे एनपीएस के अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों और उनके परिवारों को थोड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि वह 27 फरवरी को वित्त सचिव और अन्य अधिकारियों से भी इस विषय को लेकर मिले। नरेश ठाकुर ने बताया कि 14 नवंबर 2018 को धर्मशाला में सीएम जयराम ठाकुर ने जल्द ही इस विषय पर कमेटी बनाने की बात की थी। 14 नवंबर से अब तक एनपीएस के लगभग 15 से 20 कर्मचारी अकाल मृत्यु को प्राप्त हो गए हैं और उनके पीछे उनके परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है। यदि जल्द ही राज्य सरकार ने केंद्र के लाभ लागू न किए तो यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। राज्य अध्यक्ष ने कहा की उन्हें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही यह मामला हल हो जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है