Covid-19 Update

1,98,361
मामले (हिमाचल)
1,90,296
मरीज ठीक हुए
3,369
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

एनपीएस कर्मचारी संघ का ऐलानः सरकार को चेताने का आ गया वक्त

एनपीएस कर्मचारी संघ का ऐलानः सरकार को चेताने का आ गया वक्त

- Advertisement -

सोलन। न्यू पेंशन कर्मचारी संघ ब्लॉक सोलन के नवनियुक्त अध्यक्ष सरोप सिंह ने कहा कि अब सरकार को चेताने का समय आ गया है। अब सरकार एनपीएस (NPS) कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा नहीं कर सकती है। यूं ही एनपीएस (NPS) कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद उनके हाल पर भटकने के लिए नहीं छोड़ सकती। उन्होंने कहा कि सरकार के समक्ष संघ के बार-बार आग्रह करने के बावजूद भी ऐसा महसूस होता है, मानों वह मूकदर्शक बनी हुई है।


यह भी पढ़ें: बीजेपी ने “पच्छाद” को चार हिस्सों में बांटकर, बड़े नेताओं के कंधों पर डाल दिया बोझ


सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) एक तरफ तो पेंशन के लिए केंद्र सरकार के नियमों CCS PENSION रूल्स 1972 का अनुसरण करने की बात कहते हैं, जबकि केंद्र सरकार ने एनपीएस (NPS) को 1 जनवरी 2004 में अपनाया। वहीं, हिमाचल ने इसे 15 मई 2003 में ही अपना लिया था। केंद्र सरकार ने अपने एनपीएस (NPS) कर्मियों को जो लाभ 2009 में जारी कर दिए थे, जिनमें मृत्यु या विकलांगता की स्थिति में कर्मचारी के परिवार को पुरानी पेंशन दी जाती है, प्रदेश सरकार ने वे अभी तक भी लागू नहीं किए हैं, जिसके कारण एनपीएस (NPS) कर्मचारी के परिवार आर्थिक तंगहाली का जीवन जीने के लिए मजबूर हैं।

प्रदेश सरकार एनपीएस (NPS) कर्मचारियों के लिए ही क्यों आर्थिक तंगी का बहाना बनाती है। सरोप सिंह ने कर्मचारियों का आह्वान किया कि वे एनपीएस (NPS) के विरुद्ध लामबंद हो जाएं व कुछ कठोर कदम उठाने के लिए तैयार रहें। बैठक के बाद नवनियुक्त कार्यकारिणी के सदस्य कोठों में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में पहुंचे तथा मुख्य सचेतक हिमाचल सरकार नरेंद्र बरागटा से मिले और उनके माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को केंद्र के लाभ प्रदान करने व पुरानी पेंशन बहाली के लिए कमेटी गठित करने संबंधी ज्ञापन भेजा। बरागटा ने कहा कि वे एनपीएस (NPS) कर्मचारियों की इस मांग को जरूर सीएम जयराम ठाकुर तक पहुंचाएंगे।

इससे पहले न्यू पेंशन कर्मचारी संघ जिला सोलन के ब्लॉक सोलन की आम सभा का अयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) सोलन में किया गया, जिसमें ब्लॉक की नई कार्यकारिणी का गठन संपन्न हुआ। यह चुनाव, संघ के जिला चुनाव पर्यवेक्षकों डॉ. मोहिंद्र ब्रह्मी व देश राज ठाकुर की निगरानी में संपन्न हुए। इसमें सोलन, चंबाघाट व देवठी क्षेत्रों के कई विभागों के एनपीएस (NPS) कर्मचारियों ने भाग लिया। सभी उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से कर्मचारियों को ब्लॉक सोलन की जिम्मेदारियां सौंपी। इसमें अध्यक्ष सरोप सिंह (शिक्षा विभाग), वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल कुमार (आईटीआई सोलन), महासचिव ज्योति प्रकाश (शिक्षा विभाग) व कोषाध्यक्ष पंकज मेहता (शिक्षा विभाग) का चुना गया।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है