Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

पुरानी पेंशन करो बहाल, NPS कर्मचारी संघ ने पीएम और सीएम को भेजे ज्ञापन

मंडी में प्रदेशध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने एसडीएम के माध्यम से भेजा ज्ञापन

पुरानी पेंशन करो बहाल, NPS कर्मचारी संघ ने पीएम और सीएम को भेजे ज्ञापन

- Advertisement -

मंडी। न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ (New Pension Scheme Employees Union) ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सिलसिलेवार अभियान छेड़ा हुआ है, जिसके तहत मंगलवार को जिला के अधिकतर उपमंडलों में कर्मचारियों के द्वारा एसडीएम (SDM) के माध्यम से प्रदेश व भारत सरकार को ज्ञापन भेजे। इसी कड़ी में मंडी जिला मुख्यालय में न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अगुवाई में एसडीएम मंडी निवेदिता नेगी से मिला। इस दौरान उन्होंने एसडीएम मंडी के माध्यम से देश के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) को ज्ञापन भेजे। ज्ञापन में कर्मचारियों ने मांग उठाई है कि कर्मचारी हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार पुरानी पेंशन शीघ्र अति शीघ्र बहाल करे।

 

यह भी पढ़ें::#Mandi में गांधी जयंती पर पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प, निकाला शांति मार्च

 

इसके साथ ही कर्मचारियों ने चेतावनी भी दी है कि अगर पुरानी पेंशन बहाल करने में सरकारों का रवैया इसी प्रकार का रहा तो आने वाले समय में कर्मचारी नेताओं को चुनाव (Election) में जाने लायक ही नहीं छोड़ेंगे। प्रदीप ठाकुर ने कहा कि कर्मचारी यदि चाहें तो नेताओं को 1990 के दशक में जो हुआ उसे दोहराने से भी परहेज नहीं करेंगे। इसके साथ ही कर्मचारी नेताओं ने जनप्रतिनिधियों की लगातार हो रही पेंशन वृधि पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नेताओं को ताउम्र पेंशन और कर्मचारियों को 30-30 वर्ष सर्विस करने के बाद भी पेंशन के नाम पर कुछ नहीं दिया जाता है। साथ ही प्रदीप ठाकुर ने सरकारों से संविधान के साथ खिलवाड़ न करके संविधान का सम्मान करने की अपील की है। कर्मचारियों ने मांग उठाई है कि यदि सरकारों को पुरानी पेंशन बहाली का बहुमत देखना है तो वे देश व प्रदेश में कर्मचारियों का सर्वे करें उसके बाद सरकारों को खुदबखुद पता चलेगा कि सौ प्रतिशत कर्मचारी पुरानी पेंशन के हक में हैं।

 

24 अक्टूबर तक नहीं मानी मांग तो होगा बड़ा आंदोलन

सुंदरनगर। एनपीएस कर्मचारी महासंघ की विभिन्न खंड इकाइयों ने मंगलवार को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एसडीएम सुंदरनगर के माध्यम से राज्यपाल व सीएम को ज्ञापन प्रेषित किए। ब्लॉक इकाइयों के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई एनपीएस कर्मचारी महासंघ के महिला विंग सुंदरनगर इकाई के प्रधान पूजा सेन ने की। सेन ने बताया कि महासंघ पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर संघर्ष छेड़े हुए हैं। इसी कड़ी में राज्यपाल व सीएम को ज्ञापन भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि 24 अक्टूबर तक मांग पर गौर ना किया गया तो एक बड़ा आंदोलन आरंभ कर दिया जाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है