Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

NSUI की मांग- हिमाचल में रद्द हों कमीशन और यूनिवर्सिटी- कॉलेज की परीक्षाएं

NSUI की मांग- हिमाचल में रद्द हों कमीशन और यूनिवर्सिटी- कॉलेज की परीक्षाएं

- Advertisement -

शिमला। एनएसयूआई ने हिमाचल लोक सेवा आयोग (HPPSC) व हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) हमीरपुर द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी आगामी परीक्षाएं रद्द करने की मांग उठाई है। वहीं, यूजी (UG) अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं को भी स्थगित करने की मांग की है। कहा कि छात्रों को पिछली परफॉरमेंस में अतिरिक्त दस प्रतिशत अंकों के साथ प्रमोट करने के आदेश जारी किए जाएं।

यह भी पढ़ें: HPU ने यूजी के छात्रों को दी राहत, घर के नजदीक कॉलेजों में दे सकेंगे परीक्षा

 

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन हिमाचल प्रदेश राज्य इकाई के अध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यूनिवर्सिटी, कॉलेज व स्टेट कमीशन की आगामी सभी परीक्षाओं को रद्द (Exams Canceled) किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले कुछ दिन से रोजाना सौ से भी अधिक संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं, जिससे प्रदेशभर के लोगों में एक खौफ का माहौल बना हुआ है। जहां एक ओर लोग अपने घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं तो ऐसे समय पर परीक्षाओं के आयोजन पर सवाल उठना लाजमी है। एनएसयूआई (NSUI) स्थिति सामान्य होने तक परीक्षाएं रद्द करने की मांग करती है।

यह भी पढ़ें: BJP के यह विधायक हुए Home Quarantine, फेसबुक पर पोस्ट कर दी जानकारी

 

प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान ने कहा कि एनएसयूआई कॉलेज छात्रों को बिना परीक्षा पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर प्रमोट करने की मांग को लेकर पहले से ही आंदोलनरत है। ऐसे समय ऐसे समय में परीक्षा करवाना ना केवल छात्रों बल्कि उनके परिवारों सहित परीक्षा केंद्र में सेवारत स्टाफ सहित अन्य कई लोगों की जान को जोखिम में डालना है। प्रदेश सरकार ने प्रदेश सचिवालय, सीएम ऑफिस, हाईकोर्ट व यूनिवर्सिटी कैंपस जैसे सुरक्षित स्थानों पर कुछ कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) कर्मचारियों के पाए जाने के बाद इन सभी स्थानों को सील कर दिया है। मनोज चौहान ने कहा कि सरकार ने जैसे विश्वविद्यालय (University) को सील करने के आदेश दिए हैं वैसे ही प्रदेश के छात्रों में कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे को रोकने के लिए यूजी छठे सेमेस्टर की परीक्षा करवाने के निर्णय को रद्द कर उनके पिछले परफॉरमेंस में अतिरिक्त दस प्रतिशत अंकों के साथ प्रमोट करने के आदेश जारी करे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है