Expand

स्टूडेंटस के सुझावों के आधार पर बनेगा मैनिफेस्टो

स्टूडेंटस के सुझावों के आधार पर बनेगा मैनिफेस्टो

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। एनएसयूआई विभिन्न कॉलेजों के स्टूडेंटस के सुझावों व मांग के आधार पर मैनिफेस्टो तैयार करने जा रही है। एनएसयूआई ने विभिन्न कॉलेजों में बनाई गई संगठन की कमेटियों में लड़कियों को तरजीह दी है। यह जानकारी एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सचिन ठाकुर व एनएसयूआई नेता होतम राम ने संयुक्त प्रेसवार्ता में दी। सचिन ठाकुर ने कहा कि एनएसयूआई द्वारा तैयार किए जाने वाले मैनिफेस्टो में रिजनल सेंटर धर्मशाला सहित विभिन्न कॉलेजों की एनएसयूआई कमेटियों की ओर से आए सुझावों को शामिल किया जाएगा। मैनिफेस्टो तैयार करके प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह, एचपीयू के वाइस चांसलर एडीएन वाजपेयी को सौंपा जाएगा, जिससे मैनिफेस्टो में उठाई गई मांगों व सुझावों पर कार्य किया जा सके। सचिन ने कहा कि संगठन ने लड़कियों को आगे लाते हुए हर कॉलेज की कमेटियों में लड़कियों को तरजीह दी है। उन्होंने बताया कि रीजलन सेंटर में कंचन को एनएसयूआई गर्ल्स हैड नियुक्त किया गया है, वहीं सेंटर की एससीए में अध्यक्ष बनी अनीता चौधरी, उपाध्यक्ष अंकिता ठाकुर और महासचिव नितिन एनएसयूआई के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। उन्होंने बताया कि एनएसयूआई ने छात्र हित की लड़ाई लड़ते हुए रीजनल सेंटर को नया भवन दिलावाया है।

    • menifesto11एनएसयूआई ने संगठन की कमेटियों में लड़कियों को दी तरजीह
    • मैनिफेस्टो तैयार कर सीएम व एचपीयू के वाइस चांसलर को सौंपा जाएगा
    • रीजलन सेंटर में कंचन को नियुक्त किया एनएसयूआई गर्ल्स हैड

मास कम्युनिकेशन में नहीं हुई कोई एडमिशन : होतम

एनएसयूआई नेता होतम राम ने कहा कि रिजनल सेंटर में पात्र शिक्षकों की नियुक्ति होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कुछ विभागों में जहां पूर्व में शिक्षकों की कमी बनी हुई थी, वहीं अब अधिकतर विभागों में समुचित स्टाफ नियुक्त है। उन्होंने बताया कि रिजनल सेंटर में मास कम्युनिकेशन में एक भी स्टूडेंट ने प्रवेश नहीं लिया है, जिसका मुख्य कारण इस विभाग में टीचर की उपलब्धता न होना है। उन्होंने बताया कि पूर्व में अन्य विभागों में शिक्षकों की कमी का मामला एनएसयूआई ने उठाया था, जिसके बाद सरकार ने यहां पर शिक्षकों की नियुक्तियां की थी।

पढ़ो और पढ़ने दो एनएसयूआई का नारा : अनीता

रिजनल सेंटर (मोहली खनियारा) धर्मशाला की एससीए अध्यक्ष अनीता चौधरी ने कहा कि एनएसयूआई पढ़ो और पढ़ने दो की नीति के तहत काम करती है। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से रिजनल सेंटर में एससीए का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मर्तबा रीजनल सेंटर के निदेशक से मामला उठाने पर अब निदेशक ने पहली अक्तूबर को एससीए का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करवाने की बात कही है। इसके अतिरिक्त स्टूडेंटस की अन्य मांगों को भी निदेशक के समक्ष उठाकर उनका समाधान करवाया जाएगा।

रिजनल सेंटर का हो अपना हॉस्टल : कंचन

रीजनल सेंटर धर्मशाला की एनएसयूआई गर्ल्स हैड कंचन ने कहा कि रिजनल सेंटर का अपना हॉस्टल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपना हॉस्टल होने से गर्ल्स स्टूडेंटस को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि रीजनल सेंटर के लिए पर्याप्त बस सेवा भी उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हॉस्टल व परिवहन सुविधा न होने के चलते विशेषकर गर्ल्स को परेशानी पेश आती है, ऐसे में अब इन मांगों को रिजनल सेंटर के निदेशक और सरकार के समक्ष उठाकर यह सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आग्रह किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है