×

#Corona : देश में मौत का आंकड़ा एक लाख के पार, ये 40 जिले हैं सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना मृतकों की संख्या को एक लाख पार करने वाला भारत तीसरा देश

#Corona : देश में मौत का आंकड़ा एक लाख के पार, ये 40 जिले हैं सबसे ज्यादा प्रभावित

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा रोज बढ़ रहा है। भारत में कोरोना वायरस (Corona_Virus) से होने वाली मौतों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है जो कि चिंता का विषय है। भारत में सात महीने पहले कोरोना का पहला केस सामने आया था, इसके बाद आज हम दुनिया में संक्रमित मरीजों की संख्या के लिहाज से दूसरे स्थान पर खड़े हैं। कोरोना मृतकों की संख्या को एक लाख पार करने वाला भारत (India) तीसरा देश बन गया है। भारत से आगे अमेरिका (2,12,000 मौतें) और ब्राजील (1,44,000 मौतें) हैं। मौजूदा समय में देश के 734 जिलों में से 717 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना से कम से कम मौत हुई है। जबकि 40 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, जहां 40 फीसदी से भी ज्यादा मौतें हुई हैं।


 

यह भी पढ़ें: #Corona Update: हिमाचल में 81 मामले, 378 ठीक- सैंपल का आंकड़ा 3 लाख पार

 

देश का दक्षिणी हिस्सा बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में आया है। देश में हुई कुल मौतों में से 37 फीसदी मौतें अकेले महाराष्ट्र राज्य में हुई हैं। वहीं बिहार और उत्तर प्रदेश (Bihar and Uttar Pradesh) में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा तुलनात्मक तौर पर कम है। हाल में आंकड़ों में आए उछाल के बाद बिहार में कुल 910 और उत्तर प्रदेश में कुल मौत का आंकड़ा 5,917 हो गया है। हाल ही में पंजाब में भी कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में इजाफा हुआ है। पंजाब में सीएफआर तीन फीसदी है, जो राष्ट्रीय स्तर 1.56 फीसदी से कहीं ज्यादा है।

 

 

देश के 734 जिलों में से 20 जिले ऐसे हैं, जो देश में कुल मौतों में से 45 फीसदी मौतों के लिए जिम्मेदार हैं। इन 20 जिलों में से 13 जिले अकेले महाराष्ट्र से हैं। महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। वहीं मुंबई में होने वाली दस मौतों में से एक मौत कोरोना वायरस के मरीज की होती है। इसके अलावा चेन्नई में भी काफी ज्यादा मौतें हुई हैं। चेन्नई में 3,238, बंगलूरू में 3,024, कोलकाता में 1,737 और दिल्ली में 5,438 मौतें हुई हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है