Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

Corona को लेकर राहत भरी खबर, क्या बोले आरडी धीमान-जानिए

Corona को लेकर राहत भरी खबर, क्या बोले आरडी धीमान-जानिए

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस महामारी का असर दुनिया में लगातार फैलता जा रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज इसकी चपेट में आ रहे हैं, लेकिन इस बीच एक राहत देने वाली खबर भी आई है। गुरुवार को दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी से ठीक होने वालों की संख्या 10 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान (RD Dhiman) ने बताया कि जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार दुनिया में अबतक 10 लाख 14 हजार 761 लोग कोरोना वायरस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें:  ट्रक क्लीनर के कोरोना पॉजिटिव आने पर Sirmaur प्रशासन अलर्ट, 9 के लिए सैंपल


ये आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आना सीधा मौत नहीं है, बल्कि उसे लड़कर हराया जा सकता है। अगर कुल आंकड़ों पर ध्यान दें तो अब तक दुनिया में 32 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से दो लाख से अधिक की मौत हो गई है, जबकि 10 लाख से अधिक ठीक हो चुके हैं। अगर भारत की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के कुल आंकड़े 35 हजार के पार चले गए हैं, जबकि करीब 9 हजार लोग इस महामारी को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोगों का औसत कई देशों से बेहतर है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः Himachal में एंट्री मारने के लिए Mobile App पर जतानी होगी इच्छा, सरकार कर रही ऐसा इंतजाम

आरडी धीमान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे एतिहाती कदम सार्थक होते नजर आ रहे हैं।  प्रदेश में अब तक 28 लोग वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और यदि सब कुछ जन सहयोग से निर्धारित योजनाबद्ध तरीके से चलता रहा तो जल्द ही हिमाचल कोरोना मुक्त राज्य हो सकता है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने बताया कि आज प्रदेश भर में 341 लोगों के सैंपल जांच को लिए हैं। इसमें 120 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है और 221 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। प्रदेश में इस समय तक 6473 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 6212 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई जा चुकी है। 40 व्यक्तियों में ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: दुकानदार और उनके कर्मचारी ला सकेंगे वाहन, पर रहेगी यह शर्त

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है