×

कोरम पूरा नहीं होने से बीडीसी उपाध्यक्ष का चुनाव स्थगित, उठे सवाल

कोरम पूरा नहीं होने से बीडीसी उपाध्यक्ष का चुनाव स्थगित, उठे सवाल

- Advertisement -

ऋषि महाजन/ नूरपुर। पंचायत समिति नूरपुर के उपाध्यक्ष पद का चुनाव विवादों में घिरता नजर आ रहा है। एक तरफ तो आज हुए चुनाव में कोरम पूरा नहीं हो पाया, दूसरी तरफ पूर्व विधायक ने चुनावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। नूरपुर में पंचायत समिति उपाध्यक्ष के उपचुनाव को लेकर कोरम पूरा नहीं होने कारण चुनाव को स्थगित कर दिया गया। अगली तिथि चुनाव की 21 तारीख तय की गई है । 16 सदस्य ही चुनाव प्रक्रिया में शामिल हुए, जबकि कुल 17 सदस्य कोरम पूरा करने के लिए चाहिए थे। जबकि कांग्रेस समर्थित सभी समिति सदस्यों ने चुनाव का बहिष्कार किया। सत्ताधारी सदस्यों ने पूरा जोर लगा दिया कि कोरम पूरा हो और उपचुनाव में उपाध्यक्ष का पद हासिल कर लिया जाए।


वहीं, राजा का बाग में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के लिए अपनाई जा रही तमाम औपचारिकताओं से मालूम होता है कि सत्ताधारी दल पूरा दबाव बनाकर लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। प्रशासनिक अमले के बल पर पद को हासिल करने की नापाक कोशिश की जा रही है। यह नूरपुर के इतिहास में सबसे बड़ा दुखद प्रकरण है। ब्लॉक समिति सदस्यों को जो चुनावी अधिसूचना पत्र प्रशासन द्वारा 10 जुलाई का भेजा गया, वह छह दिनों तक बीडीसी सदस्यों को क्यों नहीं मिला।

यह अधिकारिक पत्र 16 जुलाई को दोपहर बाद हाथों-हाथ बीडीसी सदस्यों को पहुंचाए गए, जिससे मंशा साफ जाहिर होती है कि किसी भी तरह चुनाव को प्रभावित कर पद पर कब्जा किया जाए, जबकि चुनाव अगले दिन 17 तारीक को 2 बजे चुनाव रखा गया था, जोकि सरासर गलत है। नियमों अनुसार चुनाव के लिए एक सप्ताह पहले नोटिस देकर सूचित किया जाना चाहिए था। लेकिन, सत्ताधारी दल द्वारा जिस तरह सभी प्रशासनिक व राजनीतिक हथकंडों का प्रयोग कर उपाध्यक्ष के पद पर कब्जा करना चाहा और पूरा दलबल लगाने के बाद भी कोरम पूरा न होने के चलते उन्हें मुंह की खानी पड़ी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीडीसी सदस्यों को सताधारी लोग नए नए प्रलोभन दे रहे हैं व वोटिंग के वक्त अलग तरह के निशान लगाने की बात कह रहे हैं लेकिन कांग्रेस ऐसा धक्का कभी नहीं होने देगी, जिससे लोकतंत्र की मर्यादा का हनन हो।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है