×

हिमाचल: कलराज मिश्र 21 जुलाई को पहुंचेंगे शिमला, इस दिन लेंगे शपथ

हिमाचल: कलराज मिश्र 21 जुलाई को पहुंचेंगे शिमला, इस दिन लेंगे शपथ

- Advertisement -

 


शिमला। हिमाचल प्रदेश के 26वें राज्यपाल के पद की शपथ लेने के लिए कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) 21 जुलाई को शिमला (Shimla) पहुंचेंगे। इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन 22 जुलाई को किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Pradesh High Court) के चीफ जस्टिस वी. रामसुब्रमणियम उन्हें राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल (Governor) पद की शपथ दिलाएंगे। समारोह के दौरान राज्यपाल को गार्ड ऑॅफ ऑनर भी दिया जाएगा तथा मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल राज्यपाल की नियुक्ति का वारंट पढ़ेंगे।

 

यह भी पढ़ें: कैबिनेट : वाटर गार्ड, पैरा फिटर और पैरा पंप ऑपरेटर का मानदेय बढ़ा

 

हिमाचल प्रदेश के बाद गुजरात के राज्यपाल नियुक्त किए गए आचार्य देवव्रत के सम्मान और विदाई में प्रदेश सरकार की तरफ से मंगलवार को रात्रि भोज का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर और अन्य नेताओं ने प्रदेश के राज्यपाल के रूप में आचार्य देवव्रत की सेवाओं की सराहना की तथा प्राकृतिक खेती सहित उनके द्वारा शुरू किए गए अन्य कार्यों को आगे बढ़ाने का भरोसा दिलाया।

 

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ने राज्यपाल से की भेंट

 

वहीं आचार्य देवव्रत 18 जुलाई को राजभवन से विदा लेंगे। इसके बाद वह कुरुक्षेत्र जाएंगे, जहां से 19 जुलाई को नई दिल्ली स्थित गुजरात भवन पहुंचेंगे। वह 21 जुलाई को नई दिल्ली से गुजरात के लिए चार्टर प्लेन से रवाना होंगे और वहां पर पहुंचने के बाद अगले दिन 22 जुलाई को राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है