×

ओडिशा: ट्रेनर Aircraft Crash में कैप्टन और महिला ट्रेनी पायलट की मौत

ओडिशा: ट्रेनर Aircraft Crash में कैप्टन और महिला ट्रेनी पायलट की मौत

- Advertisement -

ढेनकेनाल। ओडिशा (Odisha) के ढेनकेनाल ज़िले में सोमवार को एक विमान हादसा हुआ। रिपोर्ट्स के अनुसार यहां एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश (Aircraft Crash) हो गया और इस हादसे में एक कैप्टन और एक महिला ट्रेनी पायलट की मौत (Death) हो गई। बताया गया कि कंकड़ाहाड़ में सोमवार सुबह के समय एक प्रशिक्षण विमान से जमशेदपुर निवासी पायलट संजीव कुमार झा ने महिला ट्रेनी को प्रशिक्षण देने के लिए उड़ान भरी। लेकिन कुछ देर बाद ही अचानक विमान में खराबी आने के बाद वह जमीन से टकरा गया। मृतक महिला प्रशिक्षु का नाम फातिमा था जो तमिलनाडु की रहने वाली थी।


यह भी पढ़ें: अब से Uttarakhand में दो राजधानियां: गैरसैंण को बनाया गया Summer Capital

मौसम की स्थिति भी हादसे की वजह हो सकती है

एसपी अनुपमा जेम्स ने बताया कि उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद उड़ान पट्टी पर हादसा हुआ। हादसे की वजह अभी पता नहीं चल सकी है लेकिन टेक्निकल खराबी वजह मानी जा रही है। मौसम की स्थिति भी हादसे की वजह हो सकती है। कामाख्यानगर अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (जीएटीआई) से करीब 6।30 बजे एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही कंकड़भाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिरसाला हवाई पट्टी पर हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें: लगातार दूसरे दिन बढ़े Petrol और Diesel के दाम; कल 83 दिन बाद बढ़ा था रेट

रोजाना 36 छात्र-छात्राओं को विमान से प्रशिक्षण दिया जा रहा था

ऐसा लगता है कि टेक ऑफ करने के बाद तुरंत कोई दिक्कत आई होगी और एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया।पुलिस एवं एयरस्ट्रीप अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिन पहले 90 छात्र-छात्राओं को लेकर बिराशाल एयरस्ट्रीप में पायलट प्रशिक्षण शिविर शुरु किया गया था। प्रत्येक दिन 36 छात्र-छात्राओं को छह विमान के जरिए प्रशिक्षण दिया जा रहा था। आज सुबह महिला ट्रेनिंग अनीश फातिमा को प्रशिक्षण देने के लिए ट्रेनर संजीव 2 सीट वाले सेना-125 विमान से उड़ान भरी थी । टेक अप करने के बाद अचानक यांत्रिकी त्रुटि के कारण विमान 100 फुट एयरस्ट्रीप में पार्किंग में खड़े हुए दो विमान के बीच गिर पड़ा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है