Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

अलंकरण समारोह में राज्यपाल ने नवाजे उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी

अलंकरण समारोह में राज्यपाल ने नवाजे उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी

- Advertisement -

शिमला। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने आज राजभवन में आयोजित ‘अलंकरण समारोह’ में पुलिस, सुधार सेवा, अग्निशमन सेवा तथा गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदकों के 58 विजेताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) भी उपस्थित थे। इस अवसर पर राज्यपाल ने विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक और सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित (honored) व्यक्तियों को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्म्मान हम सब के लिए भी गौरव की बात है।

यह भी पढ़ें: शीतकालीन प्रवासः Jai Ram की होंगी दो जनसभाएं, यहां पढ़ें पूरा शेड्यूल

क्योंकि, उनकी उत्कृष्ट सेवाएं समाज के लिए उदहारण हैं और अन्यों को भी प्रेरणा देती हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अंदर शांति बनाने का जिम्मा पुलिस का है और यह जिम्मेदारी पुलिस बेहतर तरीके से निभा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में नशे के खिलाफ पुलिस के अधिकारी व जवान मजबूती से काम कर रहे हैं। नशे के खिलाफ अभियान के लिए कई पुलिस कर्मियों को आज पुरस्कार भी दिया गया है। उन्होंने विश्वास जताया कि उनका यह सहयोग इस बुराई को खत्म करने में अन्यों में भी जोश भरेगा।

राज्यपाल ने विशिष्ट सेवा के लिए प्रदत्त राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के एडीजी व वर्तमान में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय दिल्ली के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी, डीएसपी राम देव, इंस्पेक्टर परशोतम चंद तथा एडीजीपी सीआईडी अशोक तिवारी को अलंकृत किया। इनमें रामदेव, परशोत्तम चंद, आईजी पुलिस अकादमी एपी सिंह, आईजी ट्रेनिंग हिमांशु मिश्र, एसपी मंडी गुरुदेव चंद शर्मा, एसपी शुभ्रा तिवारी हीरा, डीएसपी सुनील दत्त, संजय कुमार, रिटायर्ड डीएसपी धनसुख दत्ता, इंस्पेक्टर सुदेश कुमार, किशोरी लाल, नारायण सिंह, धर्म सैन, एसआई रमेश चंद, शेर सिंह, जगपाल सिंह, संजय गुलेरिया, एएसआई चुंगराम, गोपी चंद, देवेंद्र सिंह, रंजना और हेड कांस्टेबल पन्नालाल को सम्मानित किया गया।


इसके अलावा जेल सुपरिंटेंडेंट सुशील कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट पंकज शर्मा, हेड वार्डर हरि दत्त, होमगार्ड विभाग के कलाम सिंह झोभटा, राम रतन, अनुज तोमर, राकेश भारद्वाज, अरविंद कुमार पराशर, जितेंद्र सिंह, कमल किशोर, सुरेशानंद शर्मा, सीताराम, प्रेमराज, सुखदेव, ज्ञान चंद, रंजना, रतनलाल, हरदयाल सिंह, ओम प्रकाश, सुरेंद्र कुमार और कवि खन्ना के अलावा अग्निशमन विभाग के मदन लाल, सुख देव, धरम चंद, टेक चंद, गोपाल सिंह, कैलाशो राम, लखवीर सिंह, राम गोपाल, पदम देव, खेमराज, जगदीश चंद, जसोल राम और कौशल्या का नाम शामिल है। सराहनीय कार्य के लिए प्रदत्त गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदक के 16 विजेताओं को सम्मानित किया गया, जबकि विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति अग्निशमन सेवा पदक के लिए एक विजेता और सराहनीय कार्य के लिए अग्निशमन सेवा के लिए कुल 12 विजेताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है