Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

ओलंपियन फुटबॉलर सैयद हकीम का निधन ,82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

2017 में किया था ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

ओलंपियन फुटबॉलर सैयद हकीम का निधन ,82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

- Advertisement -

नई दिल्ली। ओलंपियन फुटबॉलर और फीफा अंतरराष्ट्रीय रेफरी सैयद शाहिद हकीम का रविवार सुबह कर्नाटक के गुलबर्गा के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। हकीम 82 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। लोकप्रिय रूप से उन्हें हकीम साहब के रूप में जाना जाता है। वह 1960 के ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह एक फीफा अंतरराष्ट्रीय रेफरी भी थे और दोहा में एएफसी एशियाई कप 1988 में कई मैचों में रेफरी की भूमिका अदा कर चुके थे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कालका- शिमला एनएच पर पलट गए बस- ट्रक, कई यात्री हुए घायल

घरेलू स्तर पर, वह 1960 में विजयी सर्विसेज की संतोष ट्रॉफी टीम का हिस्सा थे। वह 1960/66 से टीम का भी हिस्सा थे। क्लब स्तर पर, वह सिटी कॉलेज ओल्ड बॉयज (हैदराबाद) और भारतीय वायु सेना के लिए खेले।भारतीय राष्ट्रीय टीम के एक पूर्व सहायक कोच, उन्होंने 1998/99 में महिंद्रा एंड महिंद्रा को भी कोचिंग दी, और 1998 में डूरंड कप जीतने के लिए उसका मार्गदर्शन किया। उन्होंने सालगांवकर एससी, हिंदुस्तान एफसी और बंगाल मुंबई क्लब को भी कोचिंग दी।

उन्हें 2017 में ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने अपने शोक संदेश में कहा, यह सुनकर दुख हुआ कि हकीम साहब नहीं रहे। वह भारतीय फुटबॉल की स्वर्णिम पीढ़ी के सदस्य थे जिन्होंने देश में इस खेल को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय फुटबॉल में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। मैं दुख साझा करता हूं। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, हाकिम साहब की विरासत जीवित रहेगी। वह एक महान फुटबॉलर थे जो कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है