×

बधाई! दो पहलवान बेटियों अंशु मलिक और सोनम मलिक का ओलंपिक टिकट फाइनल

किरण रिजीजू ने दी महिला पहलवानों को बधाई

बधाई! दो पहलवान बेटियों अंशु मलिक और सोनम मलिक का ओलंपिक टिकट फाइनल

- Advertisement -

चंडीगढ़। बीते दिनों डोपिंग के कारण भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण भारतीयों में मायूसी थी, लेकिन अब हरियाणा की दो बेटियों ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट पक्का कर लिया है। दोनों महिला पहलवानों को खुद खेल मंत्री किरण रिजीजू ने भी बधाई दी है। हरियाणा की दोनों महिला पहलवान टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में खलेंगी। दरअसल हरियाणा की अंशु मलिक और सोनम मलिक (Anshu Malik and Sonam Malik) ने कजाकिस्तान में एशियन ओलंपिक क्वालीफायर के फाइनल में जगह बना ली है। अंशु मलिक 57 किलोग्राम और सोनम मलिक 62 किलोग्राम भारवर्ग में खेल रही हैं। आपको बता दें कि सोनम मलिक सोनीपत (Sonipat) की रहने वाली हैं वहीं अंशु मलिक हरियाणा के जींद से हैं। हालांकि सोनम मलिक (Sonam Malik) का ओलंपिक टिकट पक्का होने से पहलवान साक्षी मलिक को जरूर झटका लगा है।


हरियाणा (Haryana) की दोनों महिला पहलवान खिलाड़ियों का ओलंपिक टिकट पक्का होने पर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने भी दोनों को बधाई दी है। आपको बता दें कि निडानी गांव की रहने वाली महिला पहलवान अंशु मलिक (Anshu Malik) सिर्फ 19 वर्ष की हैं। अंशु मलिक ने ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता (Olympic Qualification Competition) में तीन विरोधी पहलवानों को मात दी थी। इसके अलावा अंशु ने बीते वर्षदिसंबर में बेलग्रेड में हुई कुश्ती विश्वकप (Wrestling world cup) प्रतियोगिता में भारत के लिए रजत पदक जीता था।

सोनम ने साक्षी को दी थी मात

इसके अलावा इसी साल जनवरी में आगरा के गांव लड़ामदा में आयोजित महादंगल में रियो ओलंपिक (Rio Olympics) में कांस्य पदक जीतने वाली पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) को पहलवान सोनम ने फाइनल में हराया था। इस हार के बाद साक्षी (Sakshi) के आंसू भी छलक आए थे। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को हराने के बाद विजयी पहलवान सोनम ने कहा कि उनके लिए ये पल बेहद खुशी के हैं। सोनम मलिक (Sonam Malik) ने बताया कि वह साक्षी मलिक को ट्रायल में भी हरा चुकी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है