Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

ऑन ड्यूटी थानेदार बेटी ने पिता को भी नहीं बख्शा, बिना Helmet बाइक चलाने पर काटा चालान

फरियादियों की शिकायत पर भी आकांक्षा ने की त्वरित कार्रवाई

ऑन ड्यूटी थानेदार बेटी ने पिता को भी नहीं बख्शा, बिना Helmet बाइक चलाने पर काटा चालान

- Advertisement -

पुलिस की नौकरी यूं तो कई लोगों को आराम की लगती होगी, लेकिन उन लोगों पर कितनी जिम्मेदारी होती है ये तो वही जानते हैं। कई बार फर्ज के सामने पुलिस वालों को अपनों के साथ भी सख्ती करनी पड़ जाती है। हालांकि ये हर किसी के बस की बात नहीं कि अपनी ड्यूटी को पूरी इमानदारी से निभाया जा सके। पुलिस विभाग (Police) की इसी निष्ठा को आत्मसात करते हुए बीएससी की छात्रा आकांक्षा ने कुछ ऐसी मिसाल पेश की। आकांक्षा ने वाहन चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट (Without Helmet) दिखे अपने पिता को भी नहीं बख्शा और उनका भी चालान काट दिया। इसके अलावा बाजार में दुकानदारों के अतिक्रमण से मुक्ति से लेकर थाने में आने वाले फरियादियों की शिकायत पर भी आकांक्षा ने त्वरित कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें: बाघ तैरकर कर रहा था नदी पार, नाव में बैठे लोगों ने मचाया शोर, फिर जो हुआ देखें Video

दरअसल, बालिका दिवस पर थाना ऊसराहार में एक दिन के लिए थाना प्रभारी (Station Incharge) पद पर आकांक्षा गुप्ता तो सब इंस्पेक्टर पद पर कृति ने कार्यभार संभाला। इस दौरान आकांक्षा ने थाने का निरीक्षण किया। सभी पुलिसकर्मियों से परिचय प्राप्त करने के बाद थाने में फरियाद लेकर आए भोले सक्सेना के प्रार्थना पत्र पर सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र शर्मा को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। थाना प्रभारी अमरपाल सिंह और पुलिस कर्मियों के साथ कस्बे में गश्त भी की। वाहन चेकिंग के दौरान आकांक्षा ने बाइक पर बिना हेलमेट जा रहे पिता अरविंद गुप्ता को भी रुकवाया और चालान काटने के निर्देश दिए। भविष्य में परिवार की भलाई के लिए हेलमेट लगाकर ही बाइक चलाने की सलाह दी। अरविंद गुप्ता ने बेटी के सामने आगे से ऐसी गलती दोबारा नहीं करने की शपथ ली।


आकांक्षा थाना प्रभारी बनाए जाने पर बेहद खुश नजर आईं। उन्होंने कहा कि उनको पुलिस के कामकाज को नजदीक से जानने का मौका मिला और पुलिस को लेकर सोच सकारात्मक बनी। उन्होंने थाने का निरीक्षण किया, प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्रवाई करने और पीड़ितों को हर संभव मदद दिलाने को कहा है। आकांक्षा ने दोपहिया वाहन चालकों से अपने परिवार के हितों की रक्षा के लिए हेलमेट लगाकर वाहन चलाने और कानून का पालन करने की अपील की।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है