Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

मानसून सत्रः अटलजी, उर्मिला सिंह और दिले राम को किया याद, केरल त्रासदी पर भी चर्चा

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा मानसून सत्र का पहला दिन पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम रहा। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई, जिसमें पूर्व पीएम स्व. वाजपेयी, बंजार के पूर्व विधायक दिलेराम शवाब तथा प्रदेश की पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह के निधन पर शोकोद्धघार का आयोजन किया गया। सदन के नेता एवं सीएम जयराम ठाकुर ने शोकोद्धघार प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिसमें विपक्ष के नेता मुकेश अग्रिहोत्री सहित 19 विधायकों ने भाग लिया। सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में पूर्व स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे राजनेता थे, जिनके भाषण सुनने के लिए विरोधी भी चुप रहते थे। उन्होंने कहा कि हमें अटल के जीवन से सीखने की जरूरत है।

इस दौरान मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी आज देश के ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के नेता रहे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मान अटल करते थे, आज तक किसी भी पीएम ने नहीं किया। मुकेश ने कहा कि अटल और उनके पिता ने लॉ की डिग्री एक साथ की। शोकोद्धघार में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, विधायक सुंदर सिंह ठाकुर, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, राकेश सिंघा, रमेश धवाला सहित 10 विधायकों ने भाग लिया। इसके साथ ही स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल ने भी अपने आपको भी शामिल किया। सदन में सभी वक्ताओं ने अटल के जीवन को याद किया। इस दौरान अटल पर बनी छोटी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई। सदन में केरल त्रासदी पर भी चर्चा हुई।


हिमाचल कांग्रेस के विधायकों ने अपना एक माह का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों को देने का ऐलान किया। इसकी जानकारी नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में दी। उन्होंने कहा कि कहा कि केरल में आई भीषण बाढ़ को देखते हुए वहां पर राहत एवं पुर्नवास के लिए हिमाचल के सभी कांग्रेसी विधायक अपना एक माह का वेतन केरल के सीएम राहत कोष में देंगे।

जाहिर है कि हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस से 23 विधायक हैं। इस के अलावा माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि वह भी अपना एक माह का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए देंगे। इसके बाद सदन कल तक के लिए स्थगित कर दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है