- Advertisement -

हाईकोर्ट के आदेशों पर ज्वालामुखी प्रशासन ने मन्दिर मार्ग से हटाया अतिक्रमण

हाईकोर्ट के तलख आदेशों  पर मुस्तैद हुए अधिकारी

0

- Advertisement -

ज्वालामुखी। हाईकोर्ट के आदेशों के बाद हरकत में आते हुए ज्वालामुखी प्रशासन ने मुख्य मन्दिर मार्ग  से दुकानदारों के अतिक्रमण को हटाने का अभियान  पूरे जोश के साथ छेड़ा है, जिसमें कार्यकारी सहायक आयुक्त वेद  प्रकाश अग्निहोत्री ,डीएसपी योगेश दत्त जोशी, कार्यकारी अधिकारी नगर  परिषद ज्वालामुखी देसराज चौधरी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग,सहायक अभियंता विद्युत विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी व उनकी लेबर मौके  पर मौजूद थी। हाईकोर्ट ने ज्वालामुखी के एसडीएम को सख्त आदेश दिए है कि मन्दिर अधिकारी तहसीलदार के साथ मिलकर मुख्य मंदिर मार्ग में अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाये और 13 जुलाई तक उनकी  रिपोर्ट पेश की जाये।
स्थानीय व्यक्ति ने पीआईएल डाली है जिसमेंहाईकोर्ट से कड़ा संज्ञान लेने की मांग की गई थी। कोर्ट के सख्त आदेशों से  प्रशासन हरकत में आ गया है और ज्वालामुखी में  बुधवार सुबह अभियान छेड़ दिया। व्यापार  मंडल अध्यक्ष अनीश सूद,नगर  परिषद अध्यक्ष भावना सूद,पार्षद मनीषा शर्मा व  पूर्व पार्षद ज्योति शंकर आदि ने  प्रशासन से आग्रह किया कि किसी दुकानदार के सामान को बर्बाद न किया जाए, उनको कुछ समय की मोहलत दें ताकि वे अपना सामान खुद ही हटा सकें ताकि उनका नुकसान न हो।
इस पर  कार्यकारी एसडीएम वेद प्रकाश अग्निहोत्री व डी एसपी योगेश दत्त ने दुकानदारों को तीन घंटे का समय देकर अपना सामान स्वयं ही उठा लेने के आदेश दिये ताकि किसी दुकानदार का नुकसान न हो। ठीक तीन बजे समय अवधि समाप्त हो जाने  पर  प्रशासन ने एक बार फिर से अपना अभियान छेड़ा। जिसके अंतर्गत कुछ दुकानदारों का सामान भी गाड़ियों में भर कर जब्त कर लिया। इस संदर्भ में कार्यकारी एसडीएम वेद  प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेशों की तामील की जा रही है किसी को भी मुख्य मन्दिर मार्ग में अतिक्रमण करने की इजाजत नहीं होगी न ही मन्दिर रोड़ में कोई रेहड़ी-फड़ी रहेगी।

- Advertisement -

Leave A Reply