Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

लॉकडाउन 3.0: IGMC रोड पर लगा लंबा जाम, लोग हुए घंटों परेशान

लॉकडाउन 3.0: IGMC रोड पर लगा लंबा जाम, लोग हुए घंटों परेशान

- Advertisement -

शिमला। सूबे में लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन जहां बाजारों में लोगों की भीड़ देखी गई थी, वहीं दूसरे दिन की तस्वीरें भी ये जाहिर कर रही हैं कि लोग कोरोना के प्रति जरूरत से ज्यादा निश्चिंत हो गए हैं। मंगलवार सुबह से ही जहां बाजारों में लोगों की भीड़ देखी जा रही है, वहीं सूबे के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (IGMC)  सड़क पर लंबा जाम देखने को मिला। दरअसल, मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे कर्फ्यू (Curfew) में ढील मिलते ही आईजीएमसी सड़क पर वाहनी की आवाजाही आरंभ हो गई। लक्कड़ बाजार व डेंटल कॉलेज की ओर वाहनों की लंबी कतारों ने मौके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों की मुश्किलें बढ़ा दी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से लौटा Mandi का एक और युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, IGMC में मौत

आइजीएमसी में तैनात सुरक्षा कर्मी अपनी तरफ से जाम खोलने का प्रयास करते रहे, लेकिन जाम काफी लंबा होने के चलते वाहन घंटों मार्ग पर फंसे रहे। इस जाम में पुलिस के अधिकारियों समेत कई आला अधिकारी भी फंसे रहे। हालांकि इस दौरान जिला डीसी अमित कश्यप और एसपी ओमापति जंवाल भी अस्पताल में मौजूद थे। जिला डीसी और एसपी आईजीएमसी के अंदर अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक में व्यस्त थे और बाहर लोग जाम खुलने का इंतजार करते रहे।


आईजीएमसी में पहुंचे 908 मरीज

आईजीएमसी अस्पताल में लॉकडाउन 3.0 के दूसरे दिन भी मरीजों की भीड़ रही। मंगलवार को आईजीएमसी ओपीडी में इलाज के लिए करीब 908 मरीज पहुंचे। हालांकि पहले दिन के मुकाबले यह आंकड़ा 124 कम रहा। बावजूद इसके अस्पताल परिसर में सोशल सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई। हालांकि आईजीएमसी प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने के लिए जगह-जगह सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया था। आईजीएमसी प्रशासन को लोगों से नियमों का पालन करवाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

आईजीएमसी के एमएस डा. जनकराज ने कहा कि अस्पताल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अस्पताल के मैन गेट पर हरेक मरीज और तीमारदार की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। उसके बाद की मरीजों और तीमारदारों को ओपीडी में भेजा रहा है। इसके अस्पताल प्रशासन ने मैन गेड पर स्पैशल टीम की व्यवस्था की है। इसके अतिरिक्त मैन गेट सहित प्रत्येक ओपीडीए वार्ड और अस्पताल परिसर में जगह.जगह सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। जोकि मरीजों के साथ.साथ अन्य लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है