×

Kullu: भुंतर में स्लेटपोश मकान में भड़की आग में झुलसे दो बच्चों में एक की गई जान

Kullu: भुंतर में स्लेटपोश मकान में भड़की आग में झुलसे दो बच्चों में एक की गई जान

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू के भुंतर में एक घर में लगी आग (Fire) में झुलसे दो बच्चों में से एक की इलाज के दौरान मौत (Death) हो गई है। यह आग बीते रोज शाम के समय लगी थी। जिसमें दो प्रवासी बच्चे आग में झुलस गए थे। इसमें से एक अढाई साल के बच्चे की आज इलाज के दौरान मौत हो गई है। बता दें कि बीते रोज भुंतर(Bhunter) सब्जी मंडी के पास एक स्लेटपोश मकान में अचानक आग लग गई थी। आग की इस घटना के समय मकान में दो छोटे बच्चे ही मौजूद थे। जो इस आगजनी में झुलस गए थे। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू (Kullu) रेफर किया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा था। लेकिन शनिवार को उनमें एक अढ़ाई साल के बच्चे की मौत हो गई। जबकि दूसरा बच्चा बिल्कुल ठीक है। यह मकान अविनाश कुमार निवासी शमशी का था जिसमें तीन वर्ष से एक नेपाली परिवार राम बहादुर अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ इस मकान के एक कमरे में रहता था।


यह भी पढ़ें: Una पुलिस ने महिला की हत्या के आरोपी भतीजे को झलेड़ा से किया Arrest

गत दिन बहादुर जब मजदूरी के कार्य से बाहर गया था तो उस दौरान उसकी पत्नी मीना अपने दोनों बच्चों को कमरे में छोड़कर बाहर से ताला लगाकर सब्जी लेने बाजार गई। बताया जा रहा है कि पांच साल के बड़े बेटे ने कमरे में पड़े एक लाइटर से खेलते समय कमरे की दीवारों पर लगाए गए पोस्टरों और अखबारों को आग लगा दी। यह आग धीरे धीरे पूरे कमरे में भड़क गई। जिसमें दोनों बच्चे झुलस गए। बच्चों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रेफर किया गया थाए जहां पर उपचार के दौरान आज सुबह उसकी मौत हो गई। उधरए एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि आग में झुलसे एक बच्चे की कुल्लू अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है जबकि दूसरा बच्चा बिल्कुल ठीक है। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि यह हादसा बच्चों की नासमझी के कारण पेश आया है।

ऊना अस्पताल के ट्रांसफार्मर में लगी आग

ऊना। रीजनल अस्पताल ऊना में शनिवार सुबह करीब सवा 11 बजे हुई आगजनी के दौरान बिजली सप्लाई के लिए स्थापित किया गया ट्रांसफार्मर आग की चपेट में आ गया। आगजनी को रीजनल अस्पताल ऊना में तैनात होमगार्ड के जवानों और उसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने संयुक्त रूप से काबू किया। घटना में बिजली आपूर्ति के लिए डाली गई केबल लाइन जल गई है। हालांकि बड़े हादसे को होने से बचा लिया गया है। एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी है। आगजनी के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।


 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है