Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Chhattisgarh में नक्सलियों ने किया #IED विस्फोट : #CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 10 जवान घायल

हेलिकाप्टर के माध्यम से इलाज के लिए रायपुर भेजे गए घायल जवान

Chhattisgarh में नक्सलियों ने किया #IED विस्फोट : #CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 10 जवान घायल

- Advertisement -

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में बड़ा आइईडी विस्फोट (IED blast) हुआ, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया है, साथ ही दस अन्य जवान घायल हो गए हैं। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि रविवार सुबह मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीआरपीएफ (CRPF) की 206 कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट नितिन पी भालेराव शहीद हो गए तथा दस अन्य जवान घायल हो गए।’

 


 

इससे पहले शनिवार देर रात पुलिस अधिकारियों (Police officers) ने इस घटना में पांच जवानों के घायल होने की जानकारी दी थी। सुंदरराज ने बताया, ‘चिंतलनार क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था। सुरक्षा बल के जवान शनिवार देर शाम करीब 8.30 बजे ताड़मेटला गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों (Maoists ) ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सहायक कमांडेंट भालेराव समेत दस लोग घायल हो गए थे।’ उन्होंने बताया कि घटना के दौरान गोलीबारी होने की जानकारी नहीं मिली है। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल जवानों को हेलिकाप्टर के माध्यम से जंगल से बाहर निकाला गया तथा उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया।

 

 

जानकारी के अनुसार सर्चिग से वापसी के दौरान हुए विस्फोट के अलावा स्पाइक होल में फंसने के कारण भी जवानों को जख्म आए हैं। करीब माहभर में फोर्स ने बड़ी संख्या में जंगल के बीच नक्सलियों के दबाए गए स्पाइक होल बरामद किए हैं। स्पाइक होल में लकड़ी के पाटे में लोहे की बड़ी-बड़ी नुकीली कीलें लगी होती हैं। इसको गड्ढे में रखकर ऊपर से घास से ढक दिया जाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है