Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

पांवटा में हादसा नहीं हत्याः इंश्योरेंस के पैसे हड़पने को रची खौफनाक साजिश, जानिए

पांवटा में हादसा नहीं हत्याः इंश्योरेंस के पैसे हड़पने को रची खौफनाक साजिश, जानिए

- Advertisement -

नाहन। इसी साल 26 फरवरी को उपमंडल पांवटा साहिब (Paonta Sahib) के तहत डांडा पागर के समीप खाई में कार (Car) सहित बरामद हुए शव की गुत्थी पुलिस ने आखिरकार सुलझा ली है। यह दुर्घटना नहीं, बल्कि एक सोची समझी हत्या की साजिश थी। सिरमौर (Sirmaur) पुलिस ने करीब 4 महीने बाद इस खौफनाक मर्डर मिस्ट्री (Murder Mystery) को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़ें: गहरी खाई में कार के साथ मिला शव, चारों तरफ बिखरा था खून

 

हत्या (Murder) के आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से धर दबोचा है। पूरा मामला जान आप चौंक जाएंगे। दरअसल हत्या की ये पूरी खौफनाक स्क्रिप्ट आरोपी किशन कुमार द्वारा इंश्योरेंस (Insurance) के पैसे हड़पने के लिए लिखी गई थी।

आरोपी किशन ने एक मजदूर को मौत के घाट उतारकर उसके शव को डांडा पागर के समीप खाई में कार (Car) सहित धकेल दिया था। आरोपी ने इस पूरे हत्याकांड को दुर्घटना दिखाने का प्रयास किया।

हादसा दिखाने को आरोपी ने सड़क पर फैंका अपना ही खून

आरोपी खुद का ही खून निकाल यहां लाया था और घटनास्थल पर मुख्य सड़क पर उसे बिखेर दिया था, ताकि यह पूरा मामला दुर्घटना का लग सके। बस यही से पुलिस (Police) के शक की सूई घूम गई। सड़क पर बिखरे खून से इस मामले में हत्या (Murder) की आशंका जताई जा रही थी। मामले की संजीदगी को देखते हुए फॉरेंसिक (Forensic) टीम की मदद ली गई और सामने आया कि यह एक दुर्घटना नहीं, बल्कि एक हत्या का मामला है। पुलिस (Police) ने फॉरेंसिक (Forensic) रिपोर्ट के आधार पर हत्या का केस दर्ज किया और आरोपी की तलाश में जुटी रही।

यह भी पढ़ें: कार सहित मिला शव मामला हादसा या हत्या में उलझा

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा इस सनसनीखेज मामले को लेकर गंभीर नजर आए और लगातार मामले को लेकर उचित दिशा निर्देश टीम को देते रहे। हालांकि पुलिस कई बार आरोपी तक पहुंच पाने में कामयाबी भी हुई, लेकिन बार-बार लोकेशन बदलने के कारण आरोपी दाएं-बाएं छिपता रहा।

आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लगी और उसे दिल्ली से धर दबोच लिया गया। आरोपी किशन दिल्ली में चालक की नौकरी कर रहा था। हालांकि अपनी मृतक मजदूर की शिनाख्त की जानी बाकी है।

केमिकल से नष्ट किया मरने वाले मजदूर का चेहरा

आरोपी ने यह सारा खेल इंश्योरेंस (Insurance) की राशि हड़पने के लिए खेला। बताया जा रहा है कि मृतक का चेहरा भी आरोपी द्वारा किसी केमिकल से नष्ट कर दिया गया था, ताकि उसकी पहचान न हो सके।

पुलिस सूत्रों की मानें तो यह बात भी सामने आई है कि आरोपी किशन ने यह खौफनाक स्क्रिप्ट किसी टीवी सीरियल को देखकर रची थी। उम्मीद की जा रही है कि आरोपी से पूछताछ में ओर भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

क्या कहते हैं एसपी

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है। इसी वर्ष 26 फरवरी को आरोपी ने एक गाड़ी खाई में धकेली थी, जिसमें एक शव मौजूद था। पहले यह मामला सड़क दुर्घटना का लग रहा था, लेकिन फॉरेंसिक (Forensic) टीम द्वारा जो गहन जांच की गई, तो पाया गया कि यह एक हत्या का मामला है। पिछले 4 महीने से पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई थी।

एसपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आरोपी से जो बातचीत हुई है, उसमें उसने बताया है कि वह एक मजदूर को साथ लेकर आया था, जिसकी उसने हत्या कर दी। आरोपी ने यह दिखाने की कोशिश की कि उसकी अपनी दुर्घटना में मौत हुई है और उसी के आधार पर इंश्योरेंस (Insurance) के पैसे हड़पना चाहता था। पूछताछ में और भी कई चीजों का खुलासा हो सकता है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है