Expand

पर्यटन विकास निगम के पात्र श्रेणी कर्मियों को मिलेगा एक वर्ष का बोनस

पर्यटन विकास निगम के पात्र श्रेणी कर्मियों को मिलेगा एक वर्ष का बोनस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के कार्यरत पात्र श्रेणी के कर्मचारियों को एक वर्ष का बोनस जारी करने को स्वीकृति प्रदान  की गई है। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के निदेशक मंडल की  बैठक की अध्यक्षता सीएम वीरभद्र सिंह ने की। निदेशक मंडल ने 56 दैनिक भोगी और कंटिजैंट कर्मियों को जिन्होंने 31 मार्च, 2016 तथा 30 सितम्बर, 2016 को सात वर्ष का नियमित कार्यकाल पूरा कर लिया है, को नियमित करने को भी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में बताया गया कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के दौरान निगम के 585 से अधिक कर्मचारी पदोन्नति व नियमितीकरण से लाभान्वित हुए हैं। निदेशक मंडल ने पर्यटन विकास निगम में सीधी भर्ती के माध्यम से प्रबन्धक, सहायक प्रबंधकों के 5 पद भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई। यह भी निर्णय लिया गया कि 63 यूटीलिटी वर्करों के पदों का परिणाम इस माह के अन्त तक निकाला जाए और 100 यूटीलिटी वर्करों के पद भरने के लिए 63 पदों को विज्ञापित किया गया है।

  • bonus1हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के निदेशक मंडल की  बैठक
  • प्रबंधक/उप-प्रबंधकों के 5 पद भरने को स्वीकृति
  • तत्तापानी में बनेगा छोटा व्यावसायिक परिसर

सीएम ने कहा कि होटल उद्योग एक वाणिज्य उद्योग है और उसे सरकारी विभाग, बोर्ड व निगम नहीं समझा जाना चाहिए और उसे व्यावसायिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसे और लाभदायक बनाने के लिए बेहतर सुझाव एवं नए विचारों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रबन्धन लागत में कमी जाई जानी चाहिए और निचले स्तर पर भर्ती की जानी चाहिए। उन्होंने तत्तापानी में छोटे व्यावसायिक परिसर के निर्माण का भी सुझाव दिया, जहां पर पांच-छह गर्म पानी के स्नानगृह का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए एक रेस्तरां का निर्माण भी किया जाना चाहिए।

tattapaniवीरभद्र सिंह ने परवाणु स्थित शिवालिक होटल के जीर्णोद्धार के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने रामपुर स्थित बुशहर रिजेंसी के नवीकरण और सराहन स्थित श्रीखण्ड होटल के डायनिंग हॉल के विस्तार को भी कहा।  उन्होंने बताया कि निगम ने अप्रैल, 2016 तक 804 लाख रुपये का लाभ अर्जित किया है। उन्होंने कहा कि निगम के कारोबार में 0.49 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है तथा खर्च सहित यह बढ़ कर 3.26 प्रतिशत हो गई है। निदेशक मंडल के सदस्य वीरेन्द्र धर्माणी ने मुंबई में ‘इंडिया इंटरनेशनल ट्रैबल मार्ट’ के दौरान श्रेष्ठ इको पर्यटन के लिए प्राप्त स्मृति चिन्ह को भी मुख्यमंत्री को भेंट किया। मुख्य संसदीय सचिव मनसा राम, पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष हरिश जनारथा, पर्यटन सचिव अनुराधा ठाकुर, निदेशक मण्डल के सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है