Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

लो जी, Unemployment भत्ते के लिए Online आवेदन शुरू

लो जी, Unemployment भत्ते के लिए Online आवेदन शुरू

- Advertisement -

मुकेश अग्निहोत्री को किया वेबसाइट का शुभारंभ

unemployment allowance: शिमला। बेरोजगारी भत्ते के लिए आज से प्रदेश के युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए शुक्रवार को वेबसाइट का भी शुभारंभ कर दिया गया। श्रम एवं रोजगार मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ऐसे युवा जो एक वर्ष पहले से किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत है, तुरंत ऑनलाइन आवेदन कर इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग विभाग की वेबसाइट http://admis.hp.nic.in/unemp पर लॉगइन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उसी माह से पात्र युवा को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, जिस महीने उसने ऑनलाइन आवेदन किया हो, बशर्तें वह सभी औपचारिकताएं पूरी करता हो।

20 से 35 वर्ष के युवाओं को मिलेगा भत्ता

अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुरूप इस योजना को 15 अप्रैल, 2017 से कार्यान्वित करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि अपने वादे के अनुसार प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि 20 से 35 वर्ष के उन सभी युवाओं को भत्ता दिया जाएगा, जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय सभी स्रोतों से दो लाख रुपए से कम है तथा जिन्होंने मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान न्यूनतम दस जमा दो पास किया है।

उन्होंने कहा कि ऐसे सभी पात्र युवाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह की दर से दो वर्ष तक यह भत्ता दिया जाएगा, जबकि शारीरिक रूप से अक्षम युवाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह की दर से यह भत्ता दिया जाएगा। अग्निहोत्री ने कहा कि योजना के अन्तर्गत पात्र बेरोजगार युवा हिमाचल का स्थायी निवासी होना चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है