Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Corona Virus : प्रभावित देशों से हिमाचल आने वाले पर्यटकों की Online Booking रद

Corona Virus : प्रभावित देशों से हिमाचल आने वाले पर्यटकों की Online Booking रद

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल में कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीनों मामले नेगेटिव आने के बाद हालांकि लोगों ने राहत की सांस ली है, लेकिन फिर भी खतरा अभी तक टला नहीं है। इसके लिए काफी एहतियात बरते जा रहे हैं जिसकी मार होटल कारोबारियों को भी झेलनी पड़ रही है। कोरोना वायरस से प्रभावित देशों चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, साउथ कोरिया, जापान, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया इटली, ईरान व नेपाल से मार्च में आने वाले पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) रद कर दी गई है। उपरोक्त देशों से मार्च में समूहों में पर्यटक मैक्लोडगंज आते थे, लेकिन कोरोना के चलते सभी ऑनलाइन बुकिंग ट्रेवल एजेंटों ने रद कर दी है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला: INDvsSA वन-डे मैच पर कोरोना वायरस का साया! CM जयराम ने कही ये बात

मार्च में 60 फीसद भारतीय व विदेशी पर्यटकों से मैक्लोडगंज के होटल बुक होते थे। इस बार अभी तक 30 से 35 फीसद ही बुकिंग हुई थी कि कोरोना वायरस के चलते प्रभावित देशों के पर्यटकों ने भी वहां के ट्रेवल एजेंटों के माध्यम से अपनी बुकिंग रद करवा दी है। इससे मैक्लोडगंज के होटल संचालकों को भी झटका लगा है। हालांकि होटल एसोसिएशन की मानें तो कोरोना प्रभावित 12 देशों के पर्यटकों को मार्च से वीजा मिलना बंद हो गए हैं, लेकिन इससे पहले यदि कोई पर्यटक भ्रमण पर गया है तो उससे संबंधित जानकारी उन्हें प्रशासन को देनी होगी।


गौर हो कि टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में नेपाल से लौटे सैनिक को आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में रखा गया है। वह पालमपुर उपमंडल का रहने वाला है। कोरोना वायरस की जांच के लिए उसका सैंपल लेकर पुणे भेज दिया गया है। रिपोर्ट के लिए 72 घंटे का इंतजार करना होगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है