Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

SOS की मिडल, मैट्रिक तथा जमा दो की परीक्षाओं के लिए करें Online पंजीकऱण

SOS की मिडल, मैट्रिक तथा जमा दो की परीक्षाओं के लिए करें Online पंजीकऱण

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा राज्य मुक्त विद्यालय (SOS) के अन्तर्गत अगस्त/सितम्बर, 2020 में ली जाने वाली मिडल, मैट्रिक तथा जमा दो कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए Online पंजीकऱण की तिथि घोषित की गई है। मिडल, मैट्रिक तथा जमा दो कक्षाओं के 24 जुलाई तक कोई लेट फीस नहीं ली जाएगी लेकिन 25 से 31 जुलाई 500 रुपए लेट फीस देगी होगी। इस परीक्षा के लिए केवल निम्न प्रकार के अभ्यार्थी ही पात्र होगें:

यह भी पढ़ें: Himachal आने को पंजीकरण करते वक्त गलत सूचना दी तो खैर नहीं, अब होगा ऐसा

Fresh Admission (Availing TOC/Failed candidates from March 2009 and onwards), Fresh Admission (Direct Admission) Only those who have completed the gap of 2 years,Additional Subject, Re-appear (Separate dates will be announced), Improvement of Performance.

रि अपीयर के तहत प्रवेश पत्र भरने हेतु तिथियों का निर्धारण अलग से परीक्षा परिणाम घोषणा के साथ ही किया जाएगा। जो भी परीक्षार्थी सत्र मार्च,2009 या इसके पश्चात हि० प्र० स्कूल शिक्षा बोर्ड और हि० प्र० राज्य मुक्त विद्यालय की परीक्षाओं में अनुतीर्ण रहें है वह Transfer Of Credit (TOC) के लाभ के साथ उपरोक्त परीक्षा हेतु आवेदन कर सकते है। इसके अतिरिक्त जो परीक्षार्थी NIOS/CBSE/Other recognized Boards से बाहरवीं कक्षा में अनुतीर्ण रहें है,वह भी इस परीक्षा के लिए Transfer Of Credit (TOC) के लाभ के साथ राज्य मुक्त विद्यालय के अध्ययन केन्द्र के माध्यम से केवल Online आवेदन कर सकते है। इस संर्दभ में यह स्पष्ट किया जाता है कि हि० प्र० स्कूल शिक्षा बोर्ड के अतिरिक्त अन्य बोर्डो से अनुतीर्ण परीक्षार्थियों को Transfer Of Credit (TOC) का लाभ केवल बाहरवीं कक्षा के परीक्षार्थियों के लिए ही प्रदान किया जाएगा,तथा यह परीक्षा वर्तमान में हि० प्र० राज्य मुक्त विद्यालय के अंतर्गत प्रचलित विषयों में ही दी जा सकेगी। कोई भी प्रवेश पत्र ऑफलाइन स्वीकार नहीं किये जाएगें व उपरोक्त तिथियों के पश्चात कोई भी प्रवेश पत्र स्वीकार्य नही होगें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है