Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज के Canteens में बिकेंगे सिर्फ स्वदेशी सामान: गृह मंत्री अमित शाह

सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज के Canteens में बिकेंगे सिर्फ स्वदेशी सामान: गृह मंत्री अमित शाह

- Advertisement -

नई दिल्ली। आत्मनिर्भर भारत अभियान को शुरू करने की पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अपील के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अहम ऐलान किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बताया कि देशभर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (Central Armed Police Forces) की सभी कैंटीन (Canteen) में सिर्फ देश में निर्मित उत्पादों की बिक्री करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और भारत को आत्मनिर्भर बनाने की पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद यह फैसला किया गया है।’ गृह मंत्रालय द्वारा जारी किया गया ये आदेश देशभर की सभी कैंटीनों पर 1 जून से लागू होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में क्या कहा, यहां पढ़ें

उन्होंने देशवासियों से भी देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की अपील की है। इस विषय पर ट्वीट करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लाएं व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो 5 वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।


उन्होंने अपने ट्वीट में आगे बताया कि इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। 01 जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे।

पीएम ने कहा था- हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए वोकल बनना होगा

गौरतलब है कि मंगलवार रात देश के नाम संबोधन में आर्थिक पैकेज का ऐलान करते हुये पीएम मोदी ने कहा था कि कोरोना संकट ने हमें लोकल मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई चेन का महत्व समझाया है। पीएम ने ये भी कहा था कि लोकल सिर्फ जरूरत नहीं, हम सभी की जिम्मेदारी है। लोकल को अब हमें अपना जीवन मंत्र बनाना होगा, आज से हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए वोकल बनना होगा। पीएम ने कहा कि सभी लोग लोकल प्रोडक्ट खरीदें और उनका प्रचार भी करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है