Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

चीन की शर्त, उन्हीं भारतीयों को मिलेगा वीजा जिन्होंने लगाई होगी चीन की कोरोना वैक्सीन

15 मार्च से शुरू कर दी गई है वीजा प्रक्रिया

चीन की शर्त, उन्हीं भारतीयों को मिलेगा वीजा जिन्होंने लगाई होगी चीन की कोरोना वैक्सीन

- Advertisement -

चीन (China) ने भारतीयों को वीजा देने को लेकर एक अजीब शर्त (Condition) रख दी है। चीन का कहना है कि वो केवल उन्हीं भारतीयों को वीजा (China Visa) देगा, जिन्होंने चीन में तैयार की गई कोरोना वैक्सीन लगा ली है। इसके साथ ही चीन के वीजा के लिए अप्लाई करने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा। आपको बता दें कि भारत में फिलहाल चीन की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को मंजूरी ही नहीं दी गई है। ऐसे में लोग इस फैसले पर भी हैरानी जाहिर कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में इस समय कोवैक्सीन और कोविशील्ड ही लगाई जा रही है। इसमें चीन में निर्मित कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Manufactured in China) शामिल नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: सास-बहू के झगड़े : नई दुल्हन ने इसलिए बुलाई पुलिस, क्योंकि सास उसे देती थी बासी खाना

गौरतलब हो कि 15 मार्च से वीजा प्रक्रिया (Visa Process) शुरू कर दी गई है। भारत स्थित चीनी दूतावास की वेबसाइट पर इससे जुड़ा एक नोटिस भी प्रकाशित किया गया है। इसके मुताबिक चीनी वीजा के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा। उधर, चीनी दूतावास (Chinese Embassy) के मुताबिक चीन में तैयार की गई कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोग वीजा के लिए उसी तरह अप्लाई कर सकते हैं, जैसे महामारी से पहले वीजा (Visa) के लिए अप्लाई करते थे।

यह भी पढ़ें:  कोरोना का कहर! अब फिर से बिना दर्शकों के होंगे सभी T20 मैच, टिकट के पैसे लौटाए जाएंगे

चीन (China) जाने वाले सभी विदेशी नागरिकों को इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ डिक्लेरेशन भी भरनी होगी। http://hrhk।cs।mfa।gov।cn/H5/ में जाकर यात्री यह फॉर्म भर सकते हैं। विदेशी नागरिकों (Foreign Nationals) को न्यूक्लिक एसिड टेस्ट का नेगेटिव सर्टिफिकेट और आईजीएम टेस्ट रिपोर्ट (Test Report) भी जमा करने होंगे। इसके साथ ही चीन पहुंचने के बाद विदेशी नागरिकों को कुछ समय के लिए क्वारनटाइन (Quarantine) होना होगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान, ब्राजील और चिली सहित दुनिया के कई देशों में चीनी कोरोना वैक्सीन (Chinese Corona Vaccine) लगाई जा रही है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और बहरीन ने सिनोफार्म की कोरोना वैक्सीन को दिसंबर में ही मंजूरी दे दी थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है