Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में ओपीडी का इंतजार खत्म

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में ओपीडी का इंतजार खत्म

- Advertisement -

मंडी। लंबे इंतजार के बाद लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में ओपीडी शुरू होने जा रही है। शनिवार को सीएम जयराम ठाकुर अपने मंडी प्रवास के दौरान यहां ओपीडी का विधिवत शुभारंभ करेंगे। बता दें कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक का वर्ष 2014 में उद्घाटन कर दिया गया था, लेकिन चुनावी बेला में हुए इस उद्घाटन के बाद मेडिकल कॉलेज सिर्फ सफेद हाथी बनकर रह गया था। यहां न तो कक्षाएं शुरू हो सकी और न ही ओपीडी। वर्ष 2016 में लंबी जदोजहद के बाद यहां मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं शुरू हो सकीं। मेडिकल कॉलेज के साथ जोनल हॉस्पिटल मंडी को अटैच किया गया था, क्योंकि यहां ओपीडी और वार्ड फैसिलिटी शुरू नहीं हो सकी थी।

मौजूदा सरकार में सीएम मंडी जिला का होने के कारण यहां के लोगों को यह आस बंध गई थी कि अब मेडिकल कॉलेज जल्द ही शुरू हो जाएगा। सरकार को बने हुए भी दस महीने बीत गए। कड़ी मशक्कत के बाद सरकार यहां ओपीडी शुरू करवाने में कामयाब हो पाई है। शुरूआती दौर में यहां ओपीडी के साथ 200 बिस्तरों वाले अस्पताल की सुविधा भी लोगों को दी जाएगी। इससे जहां जोनल हॉस्पिटल मंडी का बोझ कम होगा, वहीं लोगों को बेहतर उपचार की सुविधा भी मिलेगी। शनिवार को दोपहर बाद सीएम बल्ह विधानसभा क्षेत्र के नेरचौक पहुंचेंगे और यहां इसकी विधिवत शुरूआत करेंगे। इसके साथ ही सीएम ट्रामा सेंटर तथा नर्सिंग कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे। जयराम ठाकुर सीएम चिकित्सा राहत कोष योजना और टेली मेडीसिन केंद्रों का भी यहीं से विधिवत शुभारम्भ करेंगे।

इसी दिन सीएम दोपहर से पहले सुंदरनगर के सिविल हॉस्पिटल के आवासीय परिसर तथा ललित चौक सुंदरनगर में ओवर हैडफुट ब्रिज की आधारशिला रखेंगे। इसके उपरांत वे सामुदायिक भवन जवाहर पार्क में भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाम के समय सीएम नागचला में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित होने वाली नागचला-चकराडी सड़क का भूमि पूजन करेंगे और तत्पश्चात बड़सू में स्वचालित विद्युत उप केंद्र का लोकार्पण करेंगे। रात को मुख्यमंत्री मंडी में आयोजित इंडियन आर्थोपीडिक एसोसिएशन के हिमाचल चैप्टर के 27वें वार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ करेंगे। सीएम रात्रि विश्राम सर्किट हाउस मंडी में करने के बाद अगले दिन सोलन के लिए रवाना होंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है