×

Opinion Poll: उत्तराखंड में ही कमल दिख रहा,बाकी सब त्रिशंकु

Opinion Poll: उत्तराखंड में ही कमल दिख रहा,बाकी सब त्रिशंकु

- Advertisement -

दिल्ली। यूपी, पंजाब और गोवा में किसी भी पार्टी को विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के आसर नजर नहीं आ रहे हैं, अकेले उत्तराखंड की बात करें तो यहां बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने की उम्मीद है, ऐसा दावा एक ऑपिनियन पोल में किया गया है। द वीक-हंसा रिसर्च के ऑपिनियन पोल की माने तो यूपी और गोवा में बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में सामने आएगी जबकि पंजाब में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी। ऑपिनियन पोल के नतीजों में कहा गया है कि यूपी में 403 सीटों में से बीजेपी के खते में 192 से 196 सीटें आ सकतीं हैं जबकि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को इससे ज्यादा सीटें मिलेंगी जिनकी संख्‍या 178-182 के बीच होगी।


  • जबकि,बहुजन समाज पार्टी महज 20 से 24 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रहेगी। अन्य को 5.9 सीटें मिलने की उम्मीद सर्वे में जताई गई है। पोल के नतीजों की माने तो, पंजाब में कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में नजर आएगी और उसे 49.51 सीटें मिलने की उम्मीद है, वहीं 117 सदस्यों की विधानसभा में आम आदमी पार्टी 30.35 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज होगी।
  • शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन केवल 28.30 सीटों पर सिमट जाएगा, यहां अन्य को 3 से 5 सीटें मिल सकती हैं।

चार राज्यों में से स्पष्ट बहुमत का अनुमान केवल उत्तराखंड के बारे में लगाया जा रहा है जहां बीजेपी बहुमत हासिल कर सकती है। सर्वे में कहा गया है कि बीजेपी को 70 सदस्यों वाली विधानसभा में 37.39 सीटें मिलने की उम्मीद है। उत्तराखंड में सत्तारूढ़ कांग्रेस 27.29 सीटों पर सिमट जाएगी, बीएसपी 1 से 3 सीटों पर जीत का परचम फहरायेगी, वहीं अन्य छोटे दलों को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं।

इसी तरह गोवा की 40 सीटों में से सत्तारूढ़ बीजेपी के खाते में 17.19 सीटें आएंगी और वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है। वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस रहेगी, जिसे 11.13 सीटें मिलने की उम्मीद है, यहां आम आदमी पार्टी को केवल 2 से 4 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। गोवा में महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी की अगुवाई वाले गठबंधन को 3.5 सीटें मिलने की उम्मीद पोल में जताई गई है जबकि निर्दलीयों को अधिकतम 2 सीटें और बाकियों को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं। द वीक-हंसा रिसर्च ने मणिपुर में पोल नहीं कराया था, वहां भी विधानसभा चुनाव अगले महीने होने हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है