Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Kullu में पकड़ी अफीम की खेती, Bilaspur में नशीली गोलियों संग व्यक्ति धरा

Kullu में पकड़ी अफीम की खेती, Bilaspur में नशीली गोलियों संग व्यक्ति धरा

- Advertisement -

कुल्लू/बिलासपुर। कुल्लू (Kullu) जिला की पतलीकूहल पुलिस ने छोच क्षेत्र में दो जगह 27 हजार अफीम के पौधे (Poppy Plant) बरामद किए हैं। पुलिस ने उन्हें अपने कब्जे में लेकर नष्ट कर दिया है। वहीं बिलासपुर में पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से नशीली दवाइयां बरामद की हैं। यह व्यक्ति इन दवाइयों को लेकर गांव की ओर जा रहा था। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Mumbai से ट्रेन में लौट रहे देहरा उपमंडल की पंचायत शिवनाथ के व्यक्ति की मौतपहले मामले में

पतलीकुहल पुलिस ने छोच क्षेत्र में दबिश देकर करीब 27 हजार अफीम के पौधे नष्ट किए हैं। इस मामले में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसपी कुल्लू (SP Kullu) ने बताया कि पतलीकूहल क्षेत्र की पुलिस जब छोच क्षेत्र में थी तो इस दौरान उन्होंने पहले मामले में छोच के पास पहले 18000 अफीम के पौधे बरामद किए और नष्ट किए फिर दूसरे मामले में सेब के बगीचे में भी पुलिस ने 9000 अफीम के पौधे बरामद किए। पुलिस ने दोनों जगह बरामद हुए 27000 अफीम के पौधों को नष्ट किया और अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: ASI मांगकर ले गया कार, नहीं की वापस- सीएम और डीजीपी से शिकायत

बिलासपुर में युवक के पास मिली 300 नशीली गोलियां   

सुरक्षा शाखा टीम ने विनायकघाट के पास बंदला रोड पर एक व्यक्ति को नशीली गोलियों (Drug) के साथ पकड़ा है। जानकारी के अनुसार गत दिवस की शाम को सुरक्षा शाखा के अन्वेषण अधिकारी मुख्य आरक्षी सुरेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ गश्त के दौरान विनायकघाट में मौजूद थे। इसी दौरान बंदला रोड पर पैदल जा रहा एक व्यक्ति पुलिस कर्मियों को देख घबरा गया और तेज कदमों से भागने लगा। उक्त व्यक्ति ने भागते हुए अपने हाथ में पकड़े कैरी बैग को सड़क किनारे फैंक दिया। टीम ने व्यक्ति द्वारा की जा रही संदिग्ध गतिविधियों को देखकर उसे पकड़ लिया। साथ ही उक्त व्यक्ति द्वारा सड़क किनारे फैंके गए कैरी बैग को भी बरामद कर लिया। कैरी बैग को खोल कर देखने पर उसमें दवाइयों के 20 पत्ते पाए गए। प्रत्येक पत्ते में 15-15 गोलियां पाई गई। यह सभी प्रतिबंधित दवाइयों के पत्ते थे। वहीं डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि सुरक्षा की टीम ने एक व्यक्ति को नशीली गोलियों के साथ काबू किया गया है। आरोपी के विरूद्ध एनडीएंड पीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगमी कार्रवाई की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है